Weather Update Live: बेमौसम बारिश बन रही जानलेवा, कई राज्यों में आकाशीय बिजली गिरने से लोगों की मौत


09:24 AM, 24-Sep-2022

उत्तराखंड के पिथौरागढ़ जिले में भूस्खलन की घटना

उत्तराखंड के पिथौरागढ़ जिले में भूस्खलन की घटना सामने आई है। घारचूला में तवाघाट लिपुलेख सड़क पर नजंग के पास अचानक से पहाड़ का बड़ा हिस्सा भरभराकर गिर गया। भूस्खलन की वजह से तवाघाट लिपुलेख राजमार्ग की आवाजाही पूरी तरह से ठप्प हो गई है।

08:43 AM, 24-Sep-2022

दिल्ली-एनसीआर में दो दिन में 80 मिमी बारिश 

दिल्ली-एनसीआर में लगातार दूसरे दिन शुक्रवार को दिन भर रुक-रुककर बारिश होती रही। बीते 24 घंटे में दिल्ली के मासिक औसत का 63 फीसदी बारिश दर्ज की गई है। बृहस्पतिवार सुबह से शुक्रवार शाम तक दिल्ली में 80 मिमी बारिश हुई।

 

08:40 AM, 24-Sep-2022

बिहार के 11 जिलों में येलो अलर्ट जारी

मौसम विभाग के अनुसार, आज बिहार के 11 जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है। इन जिलों में बादल गरजने के साथ बिजली गिरने की प्रबल संभावना है। इसमें पटना, कैमूर, रोहतास, बक्सर, भोजपुर, औरंगाबाद, गया, नालंदा, शेखपुरा, जमुई और बांका शामिल है।

08:37 AM, 24-Sep-2022

बिहार में बिजली गिरने और आंधी में 11 लोगों की मौत

बिहार में भी 19 सितंबर को बिजली गिरने से 11 लोगों की मौत हो गई थी। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रत्येक पीड़ित के परिवार के सदस्यों को चार-चार लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की थी।

08:35 AM, 24-Sep-2022

हरदोई और प्रयागराज में आकाशीय बिजली गिरने से सात लोगों की मौत

उत्तर प्रदेश के हरदोई और प्रयागराज में आकाशीय बिजली गिरने से सात लोगों की मौत हो गई है। हरदोई में चार लोगों की मौत के साथ ही दो लोग गंभीर रूप से झुलस भी गए। सभी को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

07:35 AM, 24-Sep-2022

Weather Update Live: बेमौसम बारिश बन रही जानलेवा, कई राज्यों में आकाशीय बिजली गिरने से लोगों की मौत

बेमौसम की बरसात अब लोगों के लिए जानलेवा बनती जा रही है। बिहार और यूपी में आकाशीय बिजली से कई लोगों की मौत हो गई है। वहीं कई राज्यों में फसल के बर्बाद होने की खबर सामने आ रही है। दिल्ली में भी लगातार तीन दिनों से हो रही बारिश के चलते लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा है। वहीं मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि यूपी, दिल्ली-एनसीआर, उत्तराखंड, बिहार, राजस्थान और मध्य प्रदेश में अगले 48 घंटे भी बारिश का दौर जारी रहेगा।  





Source link