Virat Kohli : क्यों गई विराट कोहली की कप्तानी, BCCI अधिकारी ने किया बड़ा खुलासा

Image Source : GETTY IMAGES
Virat Kohli

Highlights

  • टीम इंडिया के तीनों फॉर्मेट के कप्तान हुआ करते थे विराट कोहली
  • विराट कोहली ने खुद ही छोड़ी थी भारतीय क्रिकेट टीम की कमान
  • बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष अरुण कुमार धूमल ने साफ की पूरी तस्वीर

Virat Kohli Captaincy : विराट कोहली अब टीम इंडिया के कप्तान नहीं हैं। एमएस धोनी के बाद कोहली ने लंबे समय तक भारतीय टीम की कमान संभाली। एक वक्त तो वे भारत के तीनो फॉर्मेट के कप्तान थे। इतना ही नहीं, वे आईपीएल में भी आरसीबी की कप्तानी कर रहे थे। लेकिन वक्त बदला और अब विराट कोहली न तो टीम इंडिया के कप्तान हैं और न ही आईपीएल मे आरसीबी के कप्तान। जब विराट कोहली की कप्तानी गई थी, तब से लेकर अब तक तरह तरह की बातें हो रही हैं। कोई कहता है कि विराट कोहली ने खुद ही कप्तानी छोड़ी तो कुछ का कहना है कि उनसे कप्तानी छोड़ने के लिए कहा गया था। अब इस पूरे मामले को लेकर बीसीसीआई के अधिकारी ने बड़ा खुलासा किया है। बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष अरुण कुमार धूमल ने साफ तौर पर कहा है कि विराट कोहली के पास बहुत ज्यादा क्षमता है, वे भारत के महान खिलाड़ियों में से एक हैं। उन्होंने कहा कि इस तरह की बातें मीडिया में होती रहती हैं कि बीसीसीआई विराट कोहली को दरकिनार कर रहा है। हालांकि इन सब बातों से हम प्रभावित नहीं होते हैं। 

अरुण कुमार धूमल बोले, मीडिया में इस तरह की बातें चलती रहती हैं 

एक कार्यक्रम के दौरान अरुण कुमार धूमल ने कहा है कि मीडिया में जो बातें चलती रहती हैं, वो गलत हैं। कप्तानी छोड़ने का फैसला विराट कोहली का खुद का था और हम उनके इस पूरे फैसले का सम्मान करते हैं। जहां तक सेलेक्शन की बात है तो ये फैसला सेलेक्टर्स पर छोड़ देना चाहिए। उन्होंने कहा कि विराट कोहली का टीम इंडिया के लिए बहुत बड़ा योगदान है, बीसीसीआई ही नहीं, सभी क्रिकेट बोर्ड उनका सम्मान करते हैं। अरुण कुमार धूमल ने कहा कि हम सभी चाहते हैं कि विराट कोहली जल्द से जल्द फार्म में आएं और फिर से उसी तरह की बल्लेबाजी करें, जिसके लिए वे जाने और पहचाने जाते हैं। उन्होंने कहा कि हम एक बार फिर से विराट कोहली को उसी तरह से खेलते हुए देखना चाहते हैं। 

विराट कोहली इस वक्त खराब फार्म से जूझ रहे हैं 
 बता दें कि विराट कोहली इस वक्त खराब फार्म से गुजर रहे हैं। साल 2019 के नवंबर के बाद से अब तक विराट कोहली ने एक भी शतक नहीं लगाया है। टी20 विश्व कप 2021 में उन्होंने आखिरी बार टीम इंडिया के लिए टी20 में कप्तानी की थी। उसमें भारत को सेमीफाइनल से पहले ही बाहर होना पड़ गया था। इसके बाद से लगातार विराट कोहली बीच बीच में सीरीज से रेस्ट ले रहे हैं। अभी भारत और वेस्टइंडीज के बीच टी20 सीरीज चल रही है, उसमें भी विराट कोहली नहीं खेल रहे हैं। इसके बाद जिम्बाब्वे के दौरे पर भारतीय जाएगी, उसमें भी विराट कोहली नहीं खेल रहे हैं। हालांकि पूरी संभावना है कि एशिया कप 2022 में खेल सकते हैं। एशिया कप 27 अगस्त से शुरू हो रहा है और इसके लिए टीम इंडिया का ऐलान आठ अगस्त को किया जाएगा। हालांकि जो बातें अरुण कुमार धूमल ने बताई हैं, उससे विराट कोहली के मामले पर ज्यादातर चीजें काफी हमद तक साफ हो गई हैं। 

Latest Cricket News



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.