UP : लापता कॉलेज छात्रा को पुलिस ने ढूंढ़ निकाला, पूछताछ में आरोपी ने कबूला-धर्म परिवर्तन करा कर किया निकाह


पुलिस टीम ने बुधवार की रात्रि आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. 

फिरोजाबाद:

उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद (Firozabad) में कॉलेज की छात्रा (College Student) को कथित रूप से धर्म परिवर्तन (Conversion) करने के लिये मजबूर करने और इस्लामिक रीति के अनुसार उसके साथ निकाह करने के आरोप में पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने शनिवार को इसकी जानकारी दी. पुलिस के अनुसार नगर के थाना रसूलपुर क्षेत्र निवासी छात्रा के लापता होने के मामले में उसके पिता ने दूसरे समुदाय के युवक के खिलाफ थाने में लिखित शिकायत करायी.

यह भी पढ़ें

इसमें अभियोग पंजीकृत कर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर उसकी निशानदेही पर छात्रा को बरामद कर लिया. उन्होंने बताया कि पूछताछ में आरोपी ने युवती का धर्म परिवर्तन करा कर उसके साथ निकाह कराने की बात स्वीकारी. नगर पुलिस अधीक्षक मुकेश चंद्र मिश्रा ने बताया थाना रसूलपुर के क्षेत्र निवासी बीकॉम की छात्रा अपने भाई के साथ 10 दिन पूर्व 25 अप्रैल को कॉलेज गयी थी और तभी रामगढ़ थाना क्षेत्र के आकाशवाणी रोड निवासी आरिफ छात्रा को कथित रूप से बहला-फुसलाकर भगा ले गया.

बाद में पिता की तहरीर पर थाना उत्तर में आरोपी के खिलाफ ‘अपहरण’ का मामला दर्ज कराया गया था. उन्होंने बताया कि वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर गठित पुलिस टीम ने बुधवार की रात्रि आरोपी को गिरफ्तार कर लिया और उससे पूछताछ कर उसकी निशानदेही पर शुक्रवार की रात छात्रा को बरामद कर लिया.

पूछताछ में आरोपी ने बताया कि उसने युवती का धर्म परिवर्तन कराकर उसके साथ निकाह कर लिया है. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ उत्तर प्रदेश धर्म संपरिवर्तन प्रतिषेध अधिनियम की धारा के तहत कार्रवाई कर उसे जेल भेज दिया है.

इसे भी पढ़ें : लावण्‍या मौत केस :जबरन धर्मांतरण-धोखाधड़ी पर नियंत्रण के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल

कर्नाटक में धर्मांतरण विरोधी बिल पर कांग्रेस और बीजेपी के बीच ‘आपका आइडिया ‘ को लेकर हुई बहस

कर्नाटक: धर्मांतरण रोकथाम बिल पर सिद्धारमैया बैकफुट पर

इसे भी देखें : कर्नाटक विधानसभा में धर्मांतरण रोकथाम बिल पारित, धर्म परिवर्तन के पहले देनी होगी सूचना

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Source link

Leave a Reply