Ukraine Russia War Live: नौ मई तक डोनाबास पर कब्जा चाहता है रूस, अमेरिकी खुफिया एजेंसी ने किया दावा 

10:23 AM, 03-Apr-2022

ओडेसा पर रूस की एयरस्ट्राइक

यूक्रेन के शहर ओडेसा पर रूस की ओर से जबरदस्त मिसाइल हमले किए जा रहे हैं। ओडसा के सिटी काउंसिल ने कहा कि, ओडेसा पर लांच की गई मिसाइलों का उद्देश्य महत्वपूर्ण बुनियादी ढांचे को नुकसान पहुंचाना था। 

10:13 AM, 03-Apr-2022

यू्क्रेन ने कई शहरों पर फिर से जमाया नियंत्रण- जेलेंस्की

जंग के बीच यूक्रेनी राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की ने कहा है कि, कीव और चर्नीहीव के पास के इलाकों पर फिर से यूक्रेनी सैनिक अपना कब्जा जमा रहे हैं।

09:53 AM, 03-Apr-2022

मेक्सिको-अमेरिका सीमा पर हर दिन बढ़ रहे शरणार्थी

मेक्सिको-अमेरिका सीमा पर यूक्रेनी शरणार्थियों की संख्या हर दिन बढ़ती ही जा रही है। मेक्सिको के तिजुआना शहर के प्रवासी मामलों के निदेशक ने बताया कि, इस समय शहर में लगभग 1500 यूक्रेनियन हैं। उम्मीद है कि शाम तक इनकी संख्या बढ़कर 2000 पहुंच जाएगी।

09:16 AM, 03-Apr-2022

ओडेसा की रक्षा के लिए हथियार देगा ब्रिटेन

ओडेसा शहर को रूसी हमलों से बचाने के लिए ब्रिटेन यूक्रेन को हथियार देने की योजना बना रहा है। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ने दो अप्रैल को मंत्रियों के साथ हुई बैठक में कहा कि, रूसी बमबारी को रोकने के वह यूक्रेन को जहाज रोधी मिसाइलों से लैस करना चाहते हैं। 

08:55 AM, 03-Apr-2022

सिर्फ डोनाबास पर ध्यान लगा रहे पुतिन- अमेरिका

अमेरिका की खुफिया एजेंसी की ओर से दावा किया गया है कि, पुतिन नौ मई तक डोनाबास पर पूरी तरह से अपना कब्जा जमाना चाहते हैं। इस कारण वह अपना ध्यान सिर्फ डोनाबास में ही लगा रहे हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, रूसी सैनिक उन क्षेत्रों पर कब्जा नहीं कर सकते जहां पर इस समय वे जंग लड़ रहे हैं। 

07:48 AM, 03-Apr-2022

दक्षिणपूर्वी यूक्रेन को निशाना बनाएगा रूस-यूके

ब्रिटेन के रक्षा मंत्रालय की एक खुफिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि, रूस अब अपनी वायु सेना को दक्षिणपूर्णी यूक्रेन को निशाना बनाने के लिए केंद्रित करने का निर्देश दिया है। खुफिया रिपोर्ट के मुताबिक, यूक्रेन में रूस हवाई श्रेष्ठता हासिल करने के लिए संघर्ष कर रहा है। ऐसे में अब वह अपने अभियान को दक्षिणपूर्वी यूक्रेन पर केंद्रित कर रहा है। 

07:32 AM, 03-Apr-2022

Ukraine Russia War Live: नौ मई तक डोनाबास पर कब्जा चाहता है रूस, अमेरिकी खुफिया एजेंसी ने किया दावा 

रूस-यूक्रेन जंग का आज 39वां दिन है। रविवार की सुबह यूक्रेन की ओर से रूसी वायु सेना को करारा जवाब दिया गया है। यूक्रेन की वायु सेना ने बताया कि, रूस ने पिछले 24 घंटों में चार मिसाइलों, दो एसयू-34 लड़ाकू विमान, एक हेलीकॉप्टर व अन्य से हमला बोला। वायु सेना ने बताया कि, यूक्रेनी सेना ने इन सभी हमलों को रोक दिया और दुश्मन की सेना को बहुत नुकसान पहुंचाया। 


Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.