Tina Dabi: अतहर से टीना की लव मैरिज, फिर तलाक और अब दूसरी शादी, जानें आईएसस टॉपर का अब तक का सफर

यूपीएससी बैच 2016 की टॉपर रहीं भारतीय प्रशासनिक सेवा की अधिकारी टीना डाबी इस बार अपनी दूसरी शादी को लेकर चर्चा में हैं। टीना डाबी अब आईएएस प्रदीप गवांडे से शादी रचाने जा रही हैं। सोशल मीडिया पर बेहद सक्रिय रहने वाली टीना डाबी ने आईएएस प्रदीप गवांडे के साथ अपनी तस्वीरें अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर साझा की है। आइए जानते हैं अतहर से टीना डाबी की शादी, फिर तलाक और फिर दूसरी शादी तक पहुंचने का सफर कैसा रहा…

साल 2016 में टीना डाबी ने यूपीएससी टॉप किया था। इसी साल अतहर दूसरे नंबर पर रहे थे। टीना डाबी और अतहर की लव स्टोरी प्रशिक्षण के दौरान शुरू हुई थीं। एक साक्षात्कार में टीना ने बताया था कि अतहर से उन्हें पहली नजर में प्यार हो गया था और दोनों एक दूसरे के करीब आ गए थे। तब टीना ने कहा था कि उन्हें अतहर की इंटेलिजेंस और व्यक्तित्व से काफी प्रभावित किया। वो अतहर की खुलकर तारीफ करते दिखती थीं। धर्मों के बीच खड़ी दीवार को तोड़ते हुए दोनों ने ही अपने प्यार को शादी तक पहुंचाया था। घरवालों की रजामंदी से साल 2018 में शादी की थीं।

इस शादी को लेकर हिंदू धर्म संगठनों के साथ ट्रोलर्स ने उन पर निशाना साधा था। कुछ लोगों ने इसे लव जिहाद का भी नाम दिया था। लेकिन टीना इन सब बातों को नजरअंदाज करती रहीं। हालांकि कई बार तो सोशल मीडिया पर टीना ने ट्रोलर्स को खुलकर जवाब भी दिया। 

शादी के दूसरे साल ही दोनों के रिश्तों को किसी की नजर लग गई और सोशल मीडिया पर दोनों के बीच अनबन की खबरें चलने लगी थीं। हालांकि ट्रोलर्स की बात भी सही निकली और कुछ दिनों बाद दोनों ने सोशल मीडिया पर एक-दूसरे को अनफॉलो तक कर दिया था। इसके कुछ दिनों बाद टीना और अतहर ने साल 2020 के नवंबर में आपसी सहमति से कोर्ट में तलाक के लिए अर्जी दे दी थी। साल 2021 में टीना डाबी और अतहर खान ने तलाक ले लिया। जयपुर की एक फैमिली कोर्ट ने इस आईएएस कपल के तलाक की अर्जी को मंजूरी दे दी। टीना डाबी वर्तमान में राजस्थान में आईएएस हैं।

टीना डाबी ने यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा 2015 में पहला स्थान हासिल किया था। टीना डाबी का जन्म भोपाल में 9 नवंबर 1993 को हुआ था। टीना के पिता का नाम जसवंत डाबी है जो दूरसंचार विभाग में कार्यरत थे। वहीं उनकी मां का नाम हिमानी डाबी है। स्कूली शिक्षा पूरी करने के बाद टीना डाबी ने दिल्ली के लेडी श्री राम कॉलेज फॉर वूमेन से राजनीति शास्त्र में स्नातक किया। उन्होंने यूपीएससी की तैयारी की और पहले ही प्रयास में ऑल इंडिया टॉपर बनी।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.