Presidential Polls: ममता बनर्जी ने बैठक में शरद पवार के अलावा सुझाए इन दो नेताओं के नाम

Presidential Polls: ममता बनर्जी द्वारा बुलाई गई बैठक में 17 विपक्षी दलों के नेताओं ने भाग लिया था.

नई दिल्ली:

Presidential Polls: तृणमूल कांग्रेस नेता और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा बुलाई गई बैठक में भाग लेने के बाद, झारखंड के लोकसभा सांसद विजय हंसदक ने बुधवार को पुष्टि की कि बनर्जी ने राष्ट्रपति चुनाव के लिए शरद पवार के अलावा दो और नामों का उल्लेख किया है. सांसद विजय हंसदक ने एएनआई को बताया, “ममता बनर्जी ने शरद पवार के अलावा दो और नामों का जिक्र किया, जिनमें फारूक अब्दुल्ला और गोपालकृष्ण गांधी के नाम शामिल हैं. हालांकि, इन दो नामों पर पार्टी के किसी अन्य नेता ने इस बैठक में कोई राय नहीं व्यक्त की.”

यह भी पढ़ें

उन्होंने बताया कि राकांपा सुप्रीमो शरद पवार दूसरी बैठक की तैयार करेंगे, जो जल्द ही होगी.  विजय हंसदक ने कहा कि नए नामों का स्वागत है और अगली बैठक में इस पर विचार किया जाएगा. उन्होंने कहा, “बैठक में पार्टी के अधिकांश प्रमुख नेता शामिल नहीं थे, इसलिए शरद पवार को छोड़कर किसी अन्य नाम पर कोई सहमति नहीं बन पाई है. पार्टियों के शीर्ष नेता के साथ चर्चा के बाद ही सहमति बनने की उम्मीद है.”

ये भी पढ़ें- अग्निपथ : नेवी में एक साल में 3,000 और सेना में 40,000 ‘अग्निवीरों’ की भर्ती, अधिकारियों ने बताई चयन प्रक्रिया

इससे पहले, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के प्रमुख शरद पवार ने बुधवार को ट्विटर पर लिखा था कि, “दिल्ली में हुई बैठक में भारत के राष्ट्रपति के चुनाव के लिए एक उम्मीदवार के रूप में मेरा नाम सुझाने के लिए मैं विपक्षी दलों के नेताओं की ईमानदारी से सराहना करता हूं. हालांकि, मैं यह बताना चाहता हूं कि  मैंने विनम्रतापूर्वक मेरी उम्मीदवारी का प्रस्ताव मना कर दिया है..”

तृणमूल कांग्रेस नेता और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा बुलाई गई बैठक में 17 विपक्षी दलों के नेताओं ने भाग लिया था. इस दौरान राष्ट्रपति चुनाव के उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा की गई थी. 

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का उत्तराधिकारी चुनने के लिए 18 जुलाई को मतदान होना है. भाजपा नीत राजग राष्ट्रपति चुनाव आराम से जीतने की स्थिति में है, क्योंकि कुल मतों का लगभग 50 फीसदी हिस्सा उसके पास है.

VIDEO: लॉरेंस बिश्नोई को 7 दिन की रिमांड पर भेजा गया, सुबह 4 बजे मानसा अदालत में हुई थी पेशी

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.