PAK vs ENG: इंग्लैंड की शर्मनाक हार, बाबर-रिजवान की डबल सेंचुरी पार्टनरशिप ने अंग्रेजों को किया जमींदोज

Image Source : PTI
Mohammad Rizwan and Babar Azam

Highlights

  • पाकिस्तान ने इंग्लैंड को 10 विकेट से हराया
  • बाबर आजम ने लगाया टी20 करियर का दूसरा शतक
  • रिजवान ने खेली 88 रन की शानदार पारी

PAK vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के दूसरे टी20 मैच में पाकिस्तान की सलामी जोड़ी ने जोरदार बल्लेबाजी की। कप्तान बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने अपनी शानदार साझेदारी के दम पर इंग्लैंड को ऐसी शिकस्त दी जिसपर वह लंबे वक्त तक शर्मसार होता रहेगा। पाकिस्तान ने कराची के नेशलन स्टेडियम में अंग्रेजों को 10 विकेट से करारी शिकस्त देकर सीरीज में 1-1 की बराबरी हासिल कर ली।

बाबर के शतक से पाकिस्तान सुपरहिट

इंग्लैंड ने पहले बल्लबाजी करते हुए पाकिस्तान के सामने जीत के लिए 200 रनों का मुश्किल लक्ष्य रखा था। एशिया कप से लगातार संघर्ष कर रहे लीजेंड्री पाकिस्तानी बल्लेबाज बाबर आजम की टीम के लिए इतने बड़े लक्ष्य को हासिल करना पारी शुरू होने से पहले तक नामुमकिन जैसा लग रहा था। बाबर ने शुरुआत भी धीमी रफ्तार से की। लेकिन वे पिछले मुकाबलों की तरह इस बार आउट नहीं हुए। धीरे-धीरे ही सही, वे क्रीज पर डटे रहे और 38 गेंदों पर 50 रन के आंकड़े को छू लिया। इसके बाद, बाबर ने गियर बदला और अपनी पारी को विस्फोटक अंदाज में आगे बढ़ाने लगे। क्या तेज गेंदबाज और क्या स्पिनर, उन्होंने सबकी निर्ममता से पिटाई की। उन्होंने अपनी पारी का दूसरा पचासा सिर्फ 24 गेंदों पर पूरा किया। पाकिस्तानी कप्तान ने 62 गेंदों पर अपने टी20 करियर का दूसरा शतक लगाया। बाबर ने इस मुकाबले में 66 गेंदों पर 110 रन की नाबाद पारी खेली जिसमें 11 चौकों के साथ 5 छक्के भी शामिल थे। वे बतौर पाकिस्तानी कप्तान सर्वाधिक 10 इंटरनेशनल शतक लगाने वाले पहले खिलाड़ी भी बन गए।

रिजवान ने खेली जोरदार अर्धशतकीय पारी

बाबर की इस शतकीय पारी में उन्हें अपने जोड़ीदार मोहम्मद रिजवान का भरपूर साथ मिला। रिजवान ने शुरुआत से ही तेज रफ्तार से स्कोरबोर्ड को आगे बढ़ाते हुए 30 गेंदों पर 50 रन पूरे किए। उन्होंने अपनी पारी के बाद के 38 रन 21 गेंदों पर बनाए। रिजवान ने अपनी पारी में 51 गेंदों पर नबादा 88 रन बनाए जिसमें 5 चौकों के साथ 4 छक्के शामिल थे।

200 रन का लक्ष्य देकर भी हारे अंग्रेज

इससे पहले, टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की शुरुआत कुछ खास नहीं रही। उसके दो विकेट सिर्फ 42 रन पर निकल गए। इंग्लैंड की पारी को रफ्तार 13वें ओवर में कप्तान मोईन अली के क्रीज पर आने के बाद मिली। मोईन ने छठे नंबर पर आकर ताबड़तोड़ पारी खेली और सिर्फ 23 गेंदों पर नाबाद 55 रन बनाए और इंग्लैंड को 20 ओवर के खात्मे पर 199 तक पहुंचाया।

 

      

Latest Cricket News



Source link