Paatal Lok Season 2: हाथीराम चौधरी की वापसी की तैयारी पूरी, जानिए कब से शुरू होगी ‘पाताल लोक 2’ की शूटिंग


अमेजन प्राइम वीडियो की सुपरहिट वेब सीरीज ‘पाताल लोक’ के दूसरे सीजन की कहानी पर काम करीब करीब पूरा हो चुका है। सीरीज के लीड कलाकार जयदीप अहलावत अपने लोकप्रिय किरदार हाथीराम चौधरी के साथ फिर से वापसी की तैयारी शुरू कर चुके हैं। प्राइम वीडियो ने सीरीज के इस दूसरे सीजन को अप्रैल में हरी झंडी दी थी और अब ‘अमर उजाला’ को पता चला है कि इसकी शूटिंग अगले महीने से शुरू होने जा रही है। सूत्रों की मानें तो ‘पाताल लोक’ का दूसरा सीजन इसी साल सर्दियों में प्रसारित होना शुरू हो सकता है।

दो साल पहले कोरोना महामारी जब पूरी दुनिया में तेजी से अपने पैर पसार रही थी तो पहले लॉकडाउन के दौरान 15 मई 2020 को अमेजन प्राइम वीडियो पर ‘पाताल लोक’ का पहला सीजन प्रसारित हुआ। बिना किसी धूम धड़ाके के प्रसारित हुई इस वेब सीरीज को लोगों ने हाथों हाथ लिया और इसी सीरीज ने कोरोना संक्रमण काल में एक के बाद एक इससे मिलती जुलती तमाम वेब सीरीज के लिए नया रास्ता खोल दिया। 2010 में प्रकाशित तरुण तेजपाल के लिखे उपन्यास ‘द स्टोरी ऑफ माई असेसिन्स’ पर आधारित ये वेब सीरीज हिंदी मनोरंजन जगत में मील का पत्थर मानी जाती है।

वेब सीरीज ‘पाताल लोक’ के दूसरे सीजन को लेकर इसके पहले सीजन के बाद से ही अनुमानों का दौर शुरू हो गया था लेकिन इसके बारे में कभी कोई बात इसे प्रसारित करने वाले ओटीटी अमेजन प्राइम वीडियो के प्रबंधन ने नहीं की। हाल ही में जब प्राइम वीडियो ने साल 2022 के लिए अपने हिंदी समेत तमाम दूसरी भारतीय भाषाओं के कार्यक्रमों का एलान किया, तब जाकर ये खुलासा हुआ है कि इस सीरीज के दूसरे सीजन पर काम तेजी से चल रहा है। अब इस सीरीज पर ताजा अपडेट ये है कि अगले महीने से इसकी शूटिंग देश के अलग अलग स्थानों पर करने की योजना बन चुकी है।

अभिनेत्री अनुष्का शर्मा और उनके भाई कर्णेश शर्मा की कंपनी क्लीन स्लेट्ज की बनाई सीरीज ‘पाताल लोक’ का दूसरा सीजन बनने से पहले इस कंपनी से अनुष्का शर्मा अब अलग हो चुकी हैं। पहले सीजन की टीम के साथ साथ कुछ नए लोगों को भी इस बार सीरीज के दूसरे सीजन से जोड़ा गया है। पहले सीजन में सीरीज के रचनाकार सुदीप शर्मा थे जिन्होंने इसे सागर हवेली, हार्दिक मेहता, गुंजित चोपड़ा आदि के साथ मिलकर लिखा था। सीरीज के निर्देशकों में पिछली बार अविनाश अरुण और प्रोसित रॉय शामिल थे।

वेब सीरीज ‘पाताल लोक’ के पहले सीजन ने इसके मुख्य कलाकार जयदीप अहलावत को तो ओटीटी का स्टार बनाया ही, सीरीज में काम करने वाले दूसरे कलाकारों अभिषेक बनर्जी और स्वास्तिका मुखर्जी को भी इस सीरीज से खूब फायदा मिला। इन मुख्य कलाकारों के अलावा सीरीज के पहले सीजन में गुल पनाग, नीरज कबी, इश्वाक सिंह आदि ने भी अहम किरदार निभाए थे। चित्रकूट समेत देश के करीब 100 स्थानों पर इस सीरीज की शूटिंग हुई थी। पहले फिल्मफेयर ओटीटी अवार्ड्स में ‘पाताल लोक’ को बेस्ट एक्टर, बेस्ट सीरीज, बेस्ट ओरीजनल स्टोरी, बेस्ट स्क्रीनप्ले और बेस्ट डायरेक्शन समेत पांच पुरस्कार हासिल हुए थे।

 



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.