Oats Cheela: ब्रेकफास्ट में बनाएं स्वादिष्ट ‘ओट्स चीला’ महज 20 मिनट में इस तरह करें तैयार

ओट्स चीला रेसिपी (Oats Cheela Recipe): अगर आप अपने दिन की शुरुआत स्वादिष्ट और हेल्दी ब्रेकफास्ट के साथ करना चाहते हैं, तो फटाफट बनने वाले ‘ओट्स चीला’ (Oats Cheela) के बारे में जान लेना चाहिए. यह काफी हेल्दी माना जाता है और इससे शरीर को एनर्जी मिलती है. खास बात यह है कि इसे महज 20 मिनट में तैयार किया जा सकता है और इसे बनाने के लिए जरूरी सामग्री किचन में ही मिल जाएगी. धीरे-धीरे ‘ओट्स चीला’ का ट्रेंड बढ़ता जा रहा है और लोग इसे काफी पसंद भी कर रहे हैं. अगर आपने अब तक इस ब्रेकफास्ट को ट्राई नहीं किया है, तो आपको आसान विधि के बारे में जरूर जान लेना चाहिए.

ओट्स चीला के लिए जरूरी सामग्री

2 चम्मच बेसन
2 कप ओट्स
2 चम्मच तेल
2 कटी हुई हरी मिर्च
2 कटी हुई प्याज
2 शिमला मिर्च
1 गाजर
2 टमाटर
1 चम्मच जीरा
थोड़ा अदरक
1/2 चम्मच हल्दी
1 चम्मच मिर्च
हरा धनिया कटा हुआ
नमक (स्वादानुसार)
हरी चटनी या रेड सॉस

Burger Recipe: लंच के बाद भी लग रही है भूख, तो फटाफट ऐसे बनाएं टेस्टी बर्गर

ओट्स चीला बनाने का आसान तरीका

1. ओट्स चीला बनाने के लिए सबसे पहले आपको ओट्स को पीसना होगा. यह काम आप मिक्सी से कर सकते हैं. ओट्स पीसकर आप एक बर्तन में रख लें.
2. इसके बाद आप पिसे हुए ओट्स में बेसन, हल्दी, जीरा मिर्च और अन्य मसाले डालकर अच्छी तरह मिला लें.
3. अब आपको बारीक कटी हुई प्याज, गाजर, टमाटर, शिमला मिर्च, हरी मिर्च, अदरक और हरा धनिया मिलाकर चीला के लिए पेस्ट बनाना होगा. इसमें आप अपनी जरूरत के हिसाब से पानी मिला सकते हैं.
4. अब आपको फ्राई पैन को गर्म करना होगा और उसमें आधा चम्मच तेल डालनी होंगी. पैन गर्म होने पर आप चमचे की मदद से थोड़ा पेस्ट डालें और उसे गोल आकार में बना लें. आप इसके लिए कटोरी का सहारा भी ले सकते हैं.
5. जब ओट्स चीला एक तरफ से अच्छी तरह से पक जाए, तो आपको उसे पलटकर दूसरी तरफ पकाना होगा. ध्यान रखिए कि इससे करारा होने तक सेकें.
6. इस तरह करीब 20 मिनट में आपका ओट्स चीला तैयार हो जाएगा. आप इसे हरी चटनी और रेड सॉस के साथ सर्व कर सकते हैं. कुछ लोग चाय के साथ भी इसे खाना पसंद करते हैं.

यह भी पढ़ेंः Bhuna Paneer Roll Recipe: लंच मिस कर दिया है तो दिन में खाएं भुना पनीर रोल

Tags: Food, Food Recipe, Lifestyle

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.