Night Skin Care: रात में कुछ आसान स्टेप्स से अगले पूरे दिन चमकदार दिखेगी त्वचा, सबसे असरदार है यह नाइट स्किन केयर रूटीन 


Night Skin Care: रात के समय स्किन केयर में करें ये स्टेप्स फॉलो. 

खास बातें

  • नाइट स्किन केयर से त्वचा पर निखार आता है.
  • यह 4 चीजें इस्तेमाल करना बहुत जरूरी है.
  • इन स्टेप्स को करें ध्यान से फॉलो.

Skin Care: जितना जरूरी दिन के समय स्किन केयर अपनाना है उतना ही रात के समय भी है. आपको अपने नाइट स्किन केयर रूटीन को भी उतने ही अच्छे से फॉलो करना चाहिए जितने अच्छे से आप मॉर्निंग स्किन केयर रूटीन करते है. रात में की गई देखभाल दुगुना फायदा पहुंचाती है, पहला यह कि इससे आपके बीते दिन की थकान और स्किन को हुआ डैमेज रिपेयर होता है और दूसरा कि आने वाले दिन के लिए स्किन तैयार हो जाती है. निम्न कुछ आसान से स्टेप्स हैं जिन्हें आप नाइट स्किन केयर रूटीन (Night Skin Care Routine) में  फॉलो कर सकते हैं. 

यह भी पढ़ें

नाइट स्किन केयर रूटीन के स्टेप्स | Night Skin Care Routine Step by Step 

पहला स्टेप 

आपको सबसे पहले अपने चेहरे को क्लेंज (Cleanse) करना है. जो भी मेकअप और गंदगी की परत आपके चेहरे पर जमी हो उसे मेकअप रिमूवर से हटा दें. इसके बाद अपने चेहरे को अच्छे फेस वॉश या क्लेंजिंग मिल्क से साफ कर लें. 

दूसरा स्टेप 

अगल्र स्टेप (Step) होगा टोनर का इस्तेमाल. आप खीरे या गुलाब जल वाले टोनर का इस्तेमाल भी कर सकते हैं. टोनर स्किन से बची हुई गंदगी और डेड स्किन सेल्स को हटाकर ओपन पोर्स को बंद करने का भी कम करता है. टोनर स्प्रे वाला या फिर रुई से लगाने वाला भी हो सकता है. 

तीसरा स्टेप 


आंखों पर अक्सर डार्क सर्कल्स हो ही जाते हैं इसलिए आई क्रीम (Eye Cream) लगाना बहुत जरूरी है. आई क्रीम लगाने को अपने स्किन केयर रूटीन का हिस्सा बनाना इसलिए भी जरूरी है ताकि आप इसे लगाना ना भूलें. आई क्रीम ऐसी चुनें जो लाइटवेट हो और आपकी आंखों को पर्याप्त नमी दे. 

चौथा स्टेप 

अगर आपने मॉइश्चराइजर नहीं लगाया तो समझिए आपकी सारी मेहनत खराब गई क्योंकि मॉइश्चराइजर ही आपके चेहरे पर नमी को बनाए रखता है. स्किन को सही हाइड्रेशन ना मिलने पर वह रूखी-सूखी और बेजान हो जाती है. इसलिए अपने स्किन टाइप के अनुसार नमी देने वाले अच्छे और हल्के मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल करना ना भूलें. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

शिल्पा शेट्टी एयरपोर्ट पर व्हाइट ड्रेस में चहकती नजर आईं



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.