New York Subway Shooting: ब्रूकलिन मेट्रो स्टेशन फायरिंग मामले में पुलिस को है इस शख्स की तलाश

Image Source : @NYPDNEWS
New York City police named Frank R James as a ‘person of interest’ in the Brooklyn  subway shooting.

Brooklyn Subway Shooting News: अमेरिका के न्यूयॉर्क में ब्रुकलिन के एक मेट्रो स्टेशन पर हुई भीषण गोलीबारी की घटना को लेकर न्यूयॉर्क पुलिस ने हमलावार की पहचान करने का दावा किया है। पुलिस ने कहा कि अभी आतंकवादी घटना के नजरिए से जांच नहीं हो रही, फायरिंग को लेकर जांच जारी हैं, लोग जानकारी दें। न्यूयॉर्क पुलिस को हमलावर के संभावित हुलिया की जानकारी भी मिल गई है। हमलावर गैस मास्क और कंस्ट्रक्शन वर्कर के कपड़े में था। 

पुलिस ने कहा कि वे हमले के सिलसिले में 62 वर्षीय फ्रैंक आर जेम्स की तलाश कर रहे हैं, क्योंकि उसने एक यू-हॉल वैन किराए पर ली थी जो शूटिंग से जुड़ी हो सकती है। चाबी घटनास्थल पर मिली थी। एनवाईपीडी चीफ ऑफ डिटेक्टिव्स जेम्स एसिग ने कहा हम यह निर्धारित करने के लिए देख रहे हैं कि क्या उसका ट्रेन से कोई संबंध है।

न्यूयॉर्क पुलिस ने साफ कर दिया है कि मेट्रो स्टेशन पर हुई गोलीबारी आतंकी घटना नहीं है। पुलिस फायरिंग के नजरिए से ही मामले की जांच कर रही है। हमलावर अब तक पकड़ में नहीं आया है। पुलिस ने अंदेशा जताया है कि हमलावर और भी हमले को अंजाम दे सकता है। 

न्यूयॉर्क पुलिस आयुक्त ने हमले की पूरी जानकारी दी

ब्रुकलिन की शूटिंग की घटना पर न्यूयॉर्क पुलिस आयुक्त कीचंत सीवेल ने बताया कि हम वास्तव में भाग्यशाली हैं कि यह ज्यादा बुरा नहीं था। न्यूयॉर्क पुलिस आयुक्त ने बताया कि हमने एक 9 मिमी सेमी-ऑटोमैटिक हैंडगन, विस्तारित पत्रिकाएं और एक हैचेट बरामद किया है। एक तरल पदार्थ भी मिला है जो गैसोलीन है और और एक बैग मिला है इसमें कुछ आतिशबाजी का सामान था।

ताबड़तोड़ गोलीबारी में करीब 20 लोग घायल हुए

बता दें कि, न्यूयॉर्क के ब्रुकलिन में 36वें स्ट्रीट मेट्रो स्टेशन पर मंगलवार को हमलावर ने कई लोगों को गोली मारी। आरोपी ने ट्रेन में धुंआ भर दिया और यात्रियों पर फायरिंग कर दी। इस ताबड़तोड़ गोलीबारी में करीब 20 लोग घायल हुए हैं। व्हाइट हाउस घटना पर नजर बनाए हुए है। घटनास्थल की एक तस्वीर में लोगों को स्टेशन के फर्श पर पड़े खून से लथपथ यात्रियों की देखभाल करते हुए दिखाया गया है।

भारतीय दूतावास न्यूयॉर्क पुलिस के संपर्क में

हमलावर ने मंगलवार को स्थानीय समयानुसार 08:30 बजे ब्रुकलिन के 36वें स्ट्रीट स्टेशन पर एक स्मोक बम फेंका और आग लगा दी। खून से लथपथ यात्री धुंए से भरे स्टेशन के फर्श पर पड़े देखे गए। न्यूयॉर्क में हुए हमले से भारत की चिंता बढ़ गई है। भारतीय दूतावास न्यूयॉर्क पुलिस के संपर्क में है। हमले वाले ब्रुकलिन इलाके में 30 हजार भारतीय रहते हैं। भारत के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और विदेश मंत्री एस जयशंकर भी अमेरिका में हैं।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.