Neena Gupta ने इस महाराष्टीयन टेस्टी और हेल्दी डिश को ऐसे किया एंजॉय, देखकर आपके मुंह में भी आ जाएगा पानी

एक्ट्रेस नीना गुप्ता ने न सिर्फ मिसलपाव को एंजॉय किया बल्कि फैंस के साथ मिसल पाव की रेसिपी भी शेयर की.

नई दिल्ली :

महाराष्ट्र के चटपटे और स्पाइसी फूड की वैराइटीज को किसी भी इंट्रोडक्शन की जरूरत नहीं है. भेलपुरी से लेकर फेमस वड़ापाव तक महाराष्ट्र ने हमें कई टेस्टी डिशेस से इंट्रोड्यूस कराया है. मुंबई की सड़कों पर एक बहुत ही शानदार ग्रेवी डिश मिलती है जिसे आप दोपहर या फिर रात के खाने में इंजॉय कर सकते हैं. इस सुपर टेस्टी और डिलीशियस डिश का नाम है मिसल पाव. अंकुरित मूंग, प्याज, टमाटर धनिया, नींबू का रस और उबले हुए चने से मिलकर तैयार की गई ये ग्रेवी डिश को पाव के साथ खाया जाता है. हाल ही में बॉलीवुड की जानी-मानी एक्ट्रेस नीना गुप्ता ने न सिर्फ मिसलपाव को एंजॉय किया बल्कि फैंस के साथ मिसल पाव की रेसिपी भी शेयर की.

यह भी पढ़ें

इस तरह नीना गुप्ता ने घर पर बनाया मिसल पाव 

  महाराष्ट्र को बॉलीवुड का घर भी कहा जा सकता है. दरअसल यहां जानी-मानी बड़ी हस्तियां भी महाराष्ट्र की फेमस डिश को एंजॉय करते हुए अक्सर नजर आती हैं.  हाल ही में बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री नीना गुप्ता मिसलपाव एंजॉय करती हुई नजर आ रही हैं. नीना गुप्ता को देखकर ये कहना गलत नहीं होगा कि उनके लिए ऐज इज़ जस्ट अ नंबर. खूबसूरती की बात करें, फैशन सेंस की या फिर एनर्जी की, नीना गुप्ता आज की कई एक्ट्रेसेस को पूरी टक्कर दे सकती हैं.  हाल ही में नीना गुप्ता की फिटनेस का राज़ भी सामने आया.  नीना गुप्ता अपने घर पर महाराष्ट्र की फेमस डिश मिसल पाव खाती हुई नजर आईं. नीना गुप्ता ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट के जरिए मिसल पाव की रेसिपी भी फैंस के साथ शेयर की है. 

फैंस के साथ नीना गुप्ता ने शेयर की रेसिपी 

 इस रेसिपी में नीना गुप्ता ने मिसलपाव तैयार करने के लिए स्प्राउट्स, उबले हुए चने और क्लासिक इंडियन मसालों का इस्तेमाल किया है.  ग्रेवी वाली ये चटपटी और स्पाइसी डिश तैयार होने के बाद उन्होंने ऊपर से बारीक कटे हुए प्याज डालें और उसके बाद कुरकुरे फरसान से इस डिश को गार्निश किया. देखने में ये डिश बहुत ही टेंप्टिंग लग रही है और इसे देखकर खुद को खाने से रोक पाना बेहद मुश्किल है.  जो लोग हेल्थ कॉन्शियस हैं और अपना वजन  मेंटेन रखना चाहते हैं, नीना गुप्ता की ये डिश उनके लिए एक बढ़िया ऑप्शन हो सकती है.

हेल्थ कॉन्शियस हैं तो ट्राई करें ‘बधाई हो’ एक्ट्रेस की ये लेस ऑयल रेसिपी 

 नीना गुप्ता अपनी हेल्थ और फिगर को लेकर काफी ज्यादा कॉन्शियस रहती हैं और इसके लिए वो अपनी डाइट में लेस ऑयल फ़ूड को ही शामिल करती हैं.  हाल ही में नीना गुप्ता ने हेल्दी टिक्की की रेसिपी भी फैंस के साथ शेयर की थी जिसमें गाजर, मटर, बीन्स, शिमला मिर्च जैसी सब्जियों को मिलाकर एक सुपर टेस्टी नाश्ता तैयार किया है.  इन सुपर टेस्टी टिक्की को बाइंड  करने के लिए नीना गुप्ता ने दलिया का इस्तेमाल किया. इन्हें डीप फ्राई करने की बजाय बहुत ही कम तेल पैन में डालकर इसे सेक लिया. अब दही और लहसुन में डिप करके नीना गुप्ता इस डिश को एंजॉय करती हुई नजर आ रही हैं. अगर आप भी हेल्थ कॉन्शियस हैं और हेल्दी डिशेज की तलाश कर रहे हैं तो नीना गुप्ता की ये टिक्की बर्गर डिश ट्राई कर सकते हैं. 

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.