Nariyal Ke Upay: आर्थिक तंगी को लेकर हैं परेशान? नारियल का ये उपाय दूर कर देगा आपकी पैसों की किल्लत

Image Source : INDIA TV
Nariyal Ke Upay

Highlights

  • लगभग हर पूजा-पाठ में नारियल का इस्तेमाल किया जाता है।
  • सनातन धर्म में नारियल का काफी अधिक महत्व बताया गया है।
  • ज्‍योतिष में भी नारियल को बहुत अधिक दर्जा दिया गया है।

Nariyal Ke Upay:  सनातन धर्म में नारियल का काफी अधिक महत्व बताया गया है। इसे श्रीफल के नाम से भी जाना जाता है। आमतौर पर लगभग हर पूजा-पाठ में नारियल का इस्तेमाल किया जाता है। वहीं नए काम की शुरुआत करनी हो या फिर कोई मांगलिक कार्य हो, नारियल जरूर फोड़ा जाता है ताकि काम बिना किसी बाधा के संपन्न हो जाए। हिंदू धर्म में नारियल फोड़ना या चढ़ाना सदियों से चलता आ रहा है। धार्मिक के साथ-साथ ज्‍योतिष में भी नारियल को बहुत अधिक दर्जा दिया गया है। ज्‍योतिष शास्‍त्र में नारियल से जुड़े कई उपाय भी बताए गए हैं, जिनको करने से व्यक्ति को धन-दौलत के साथ-साथ सुख-शांति मिलती है। तो आइए जानते हैं नारियल से जुड़े उन उपायों के बारे में। 

Nariyal Ke Upay

Image Source : FREEPIK

Nariyal Ke Upay

  1. अगर आप आर्थिक स्थिति की समस्या से परेशान हैं तो ऐसे में शुक्रवार के दिन लाल कपड़े पहनकर मां लक्ष्मी की पूजा करें और एक साबुत नारियल माता लक्ष्मी को चढ़ाएं। उसके बाद यह नारियल किसी साफ लाल रंग के कपड़े में लपेटकर घर के किसी ऐसे जगह पर पर रख दें जहां किसी की नजर इस नारियल पर ना पड़े। ऐसा करने से घर में धन-दौलत की वृद्धि होगी और घर में सुख समृद्धि भी आएगी। 
  2. मान्यताओं के अनुसार, यदि आपके घर में किसी को बुरी नजर लग गई हो तो ऐसे में मंगलवार के दिन एक नारियल लेकर सवा मीटर लाल कपड़े में लपेट दें। उसके बाद उस सदस्य के ऊपर से 7 बार उतार कर हनुमान जी के चरणों में रख दें। कहा जाता है कि ऐसा करने से नजर दोष दूर हो जाती है। 
  3.  यदि आपको व्यापार में मुनाफा होने की बजाए घाटा हो रहा है तो ऐसे में गुरुवार के दिन मां लक्ष्मी और भगवान विष्णु की पूजा करें साथ ही लक्ष्मी नारायण मंत्र का जप करें। फिर पूजा करने के बाद एक पीले रंग के कपड़े में पानी वाला नारियल, जनेऊ और एक सफेद मिठाई रखकर किसी मंदिर में जाकर भगवान विष्णु को चढ़ा दें। भगवान विष्णु की कृपा से आपके व्यापार में हो रहा नुकसान दूर हो जाएगा।
  4. लाख कोशिशों के बावजूद आपके पास पैसे नहीं बचते और आपको मेहनत के बाद भी फल नहीं मिल पा रहा है या फिर आप पर किसी तरह का शनि दोष है तो ऐसे में शनिवार के दिन किसी भगवान शनि मंदिर में जाकर पानी वाले 7 नारियल चढ़ाएं फिर अगले दिन इन सभी नारियल को किसी नदी में विसर्जित कर दें। मान्यता है कि ऐसा करने से शनि दोष दूर होने के साथ पैसों की बचत भी होने लगेगी।

डिस्क्लेमर – ये आर्टिकल जन सामान्य सूचनाओं और लोकोक्तियों पर आधारित है। इंडिया टीवी इसकी सत्यता की पुष्टि नहीं करता।

ये भी पढ़ें – 

Money Plant ke Upay: मनी प्लांट का यह उपाय कुछ ही दिनों में बना देगा मालामाल, बस करना है ये छोटा सा काम 

Vastu Tips: पर्स में न रखें इन चीज़ों को वरना होगा आर्थिक नुकसान, छा जाएगी कंगाली 

Vastu Tips: भूलकर भी घर में न लगाएं ये पौधे, शुरू हो जाएगी कंगाली

Vastu Tips: घर की इस दिशा में लगाएं स्नेक प्लांट, बदल जाएगी आपकी फूटी किस्मत, होगी धन की बारिश



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.