KKR vs SRH : कोलकाता की एक और जीत, हैदराबाद की करारी हार, जानिए पूरे मैच का हाल

Image Source : TWIITER/@IPL
Kolkata knight riders

Highlights

  • केकेआर ने शानदार मैच में एसआरएच को 54 रन से हराया
  • केकेआर की टीम अब अंक ता​लिका में नंबर छह पर पहुंची
  • हार के बाद एसआरएच प्वाइंट्स टेबल में आठवें नंबर पर

KKR vs SRH Match Result : आईपीएल 2022 के आज के मैच में कोलकाता ने हैदराबाद को 54 रन से हरा दिया। केकेआर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की और 20 ओवर में छह विकेट पर 177 रन बनाए थे। एसआरएच के सामने जीत के लिए 178 रन का टारगेट था, लेकिन हैदराबाद की टीम 20 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 123 रन ही बना सकी और इस मैच को 54 रन से गंवा दिया। आज का ये मैच केकेआर को हर हाल में जीतना था। टीम ने इसे जीतकर प्लेऑफ जाने की अपनी संभावनाओं को भी जीवित रखा है। हालांकि हार के बाद भी हैदराबाद की टीम अभी प्लेऑफ की रेस से बाहर नहीं हुई है। ताजा प्वाइंट्स टेबल की बात करें तो केकेआर की टीम अब अंक तालिका में छठे नंबर पर पहुंच गई है, वहीं हैदराबाद की टीम अब आठवें नंबर पर है। 

कोलकाता की ओर से दिए गए विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद की आज के मैच में भी शुरुआत कुछ खास नहीं रही। कप्तान केन विलियमसन का खराब फॉर्म अभी भी जारी है। जब टीम का स्कोर केवल 30 ही रन था, तभी कप्तान केन विलियमसन नौ रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद स्कोर 50 के आगे तो गया, लेकिन 54 के स्कोर तक पहुंचते पहुंचते राहुल त्रिपाठी भी पवेलियन लौट गए, वे भी नौ ही रन का योगदान दे पाए। लेकिन टीम को बड़ा झटका तब लगा जब सलामी बल्लेबाज और अच्छे टच में नजर आ रहे अभिषेक शर्मा आउट हो गए। अभिषेक शर्मा ने 28 गेंद पर 43 रन की पारी खेली। तब टीम का स्कोर 72 रन ही था। अभी टीम के खाते में चार रन ही और जुड़े थे कि निकोलस पूरन भी चलते बने। पूरन ने दो ही रन बना पाए।  एडन मारक्रम ने जरूर टीम को इस संकट से निकालने की कोशिश की और कुछ अच्छे स्ट्रोक खेले। लेकिन इससे पहले कि टीम का स्कोर 100 रन तक पहुंचता ​मारक्रम भी पवेलियन लौट गए, उन्हें उमेश यादव ने अपना शिकार बनाया। उन्होंने 25 गेंद पर 32 रन की पारी खेली। 100 रन तक पहुंचने पहुंचते हैदराबाद की आधी टीम पवेलियन की ओर रुख कर गई थी। इसके बाद टीम के जीतने की संभावना की भी कम हो गई थी। इसके बाद भी लगातार विकेट गिरते रहे और हैदराबाद को आखिर हार का सामना करना पड़ा। 

इससे पहले आंद्रे रसेल के 49 नाबाद और सैम बिलिंग्स की 34 रन की शानदार बल्लेबाजी से केकेआर ने सनराइजर्स हैदराबाद को 178 रनों लक्ष्य दिया। कोलकाता ने 20 ओवरों में छह विकेट गंवाकर 177 रन बनाए। टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता ने प्लेऑफ की रेस को जिंदा रखने के लिए पावरप्ले में एक विकेट खोकर 55 रन बनाए। इस दौरान वेंकटेश अय्यर 7 रन बनाकर जेनसन की गेंद पर कैच आउट हो गए। इसके बाद अजिंक्य रहाणे और नीतीश राणा ने मिलकर ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। लेकिन 8वें ओवर में उमरान मलिक ने दो विकेट लेकर कोलकाता को तगड़ा झटका दिया। उन्होंने रहाणे को 28 रन पर और नीतीश राणा को 26 पर पवेलियन भेज दिया, जिसके बाद कप्तान श्रेयस अय्यर भी 15 रन बनाकर चलते बने। वे भी उमरान मलिक के शिकार हो गए। 

इसके बाद टी नटराजन की गेंद पर रिंकू सिंह भी पांच रन बनाकर चलते बने, लेकिन वह रिव्यू को लेकर अंपायर से कहासुनी करते दिखाई दिए, जिसके बाद रिंकू तय समय के अंदर रिव्यू लेने में नाकाम रहे। इसलिए अंपायर ने उन्हें पवेलियन लौटने को कहा। इसके बाद, सैम बिलिंग्स और आंद्रे रसल ने पारी को आगे बढ़ाया। इस बीच दोनों ने मिलकर टीम के स्कोर को 15 ओवरों में 119 रन पर पहुंचा दिया। दोनों ने बीच के ओवरों में हैदराबाद के गेंदबाजों की जमकर धुलाई की। इस बीच, बिलिंग्स और रसेल ने विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए 18 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर टीम को 150 के पार पहुंचा दिया। 19वें ओवर में भुवनेश्वर ने बिलिंग्स को कैच आउट करा दिया, जिससे उनके और रसेल के बीच 44 गेंदों 63 रनों की साझेदारी का अंत हो गया। 20वां ओवर डालने आए वाशिंगटन सुंदर की गेंदों पर रसल ने तीन छक्कों के साथ 20 रन बटोर लिए, जिससे कोलकाता का स्कोर छह विकेट के नुकसान पर 177 रन पर पहुंच गया। रसल तीन चौके और चार छक्कों की मदद से 28 गेंदों में 49 नाबाद रन बनाए। 



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.