JugJugg Jeeyo Advance Booking: ‘जुग जुग जियो’ ने किया केआरके का ‘मुंह काला’, एडवांस बुकिंग में ही कमा लिए इतने करोड़


देश की राजधानी दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में बने सिनेमाघरों ने स्वघोषित फिल्म समीक्षक और अभिनेता कमाल राशिद खान यानी केआरके की फिल्म ‘जुग जुग जियो’ को लेकर की गई भविष्यवाणी को रिलीज से पहले ही गलत साबित कर दिया है। केआरके ने जितने रुपयों की की फिल्म की ओपनिंग लगनी बताई है, उतना आंकड़ा तो फिल्म ‘जुग जुग जियो’ ने रिलीज के दो दिन पहले ही पा लिया। फिल्म की एडवांस बुकिंग इतनी तो हो गई है कि फिल्म के पहले दिन की ओपनिंग सम्मानजनक आंकड़ों तक पहुंच जाएगी। फिल्म के लिए शनिवार और रविवार का दिन बहुत चुनौती भरा रहने वाला है क्योंकि इसी दिन दर्शक परिजनों के साथ फिल्में देखने सबसे ज्यादा निकलते हैं। फिल्म ‘जुग जुग जियो’ देश में करीब ढाई हजार स्क्रीन्स पर रिलीज होने वाली है।

दिल्ली एनसीआर में शानदार बुकिंग

फिल्म ‘जुग जुग जियो’ की एडवांस बुकिंग को लेकर देश भर के सिनेमा वितरण क्षेत्रों में दिल्ली एनसीआर सबसे आगे हैं। बुधवार शाम तक फिल्म ने यहां के सिनेमाघरों से करीब 65 लाख रुपये एडवांस बुकिंग से बटोर लिए। इन सिनेमारों में रिलीज के पहले दिन करीब 765 शोज होने हैं। दूसरे नंबर पर एडवांस बुकिंग के मामले में मुंबई शहर है। यहां रिलीज के पहले दिन प्रस्तावित 778 शोज से फिल्म ‘जुग जुग जियो’ ने करीब 57 लाख रुपये बुधवार शाम तक कमा लिए थे। तीसरे नंबर पर आश्चर्यजनक रूप से हैदराबाद शहर के दर्शकों ने फिल्म ‘जुग जुग जियो’ के लिए एडवांस बुकिंग की है। यहां बुधवार शाम तक 17.87 लाख रुपये की एडवांस बुकिंग फिल्म की हो चुकी थी।

केआरके का मुंह काला

फिल्म ‘जुग जुग जियो’ ने अपनी एडवांस बुकिंग से ही बुधवार शाम तक 2.80 करोड़ रुपये कमा लिए थे। करीब 100 करोड़ रुपये के बजट और प्रचार लागत में रिलीज के लिए प्रस्तावित फिल्म ‘जुग जुग जियो’ पहले दिन की करीब 10 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार करती दिख रही। इतनी कमाई होते ही फिल्म सेफ जोन में पहुंच जाएगी। फिल्म कारोबार की अपनी अलग ही स्टाइल में बखिया उधेड़ने वाले कथित फिल्म समीक्षक कमाल राशिद खान यानी केआरके ने बुधवार को ही कहा था कि फिल्म पहले सिर्फ 2-3 करोड़ रुपये का कारोबार करेगी।
जुग जुग जियो’ की कहानी

फिल्म ‘जुग जुग जियो’ एक पंजाबी परिवार की कहानी है जिसमें एक शादी होने वाली है। घर का बेटा विदेश में अपनी पत्नी के साथ रहता है। दोनों की पटती नहीं है और दोनों तलाक के लिए राजी भी हैं। दोनों की मंशा है कि घर पहुंचकर इसके बारे में आराम से घरवालों से बात की जाए लेकिन भारत लौटते ही उन्हें पता चलता है कि घर में एक और तलाक की तैयारी पहले से है। फिल्म ‘जुग जुग जियो’ में वरुण धवन का किरदार अनिल कपूर और नीतू कपूर के बेटे का है। कियारा उनकी पत्नी बनी हैं। फिल्म के निर्देशक राज मेहता इसके पहले पंजाबी पृष्ठभूमि की ही एक और फिल्म ‘गुड न्यूज’ भी धर्मा प्रोडक्शंस के लिए बना चुके हैं।

कहानी चोरी पर फैसला आज

पंजाबी पृष्ठभूमि पर बनी फिल्म ‘जुग जुग जियो’ का ट्रेलर लॉन्च होते ही इस पर आरोप लग चुका है कि इसमें इस्तेमाल किया गया गाना ‘नच पंजाबन’ एक पाकिस्तानी गाने की नकल है। फिल्म का म्यूजिक टी सीरीज रिलीज कर रही है, उसके मुताबिक इस गाने को फिर से बनाने के लाइसेंस उन्होंने हासिल कर रखे हैं। हालांकि, गाने के मूल गायक ने इस गाने पर अपना अधिकार अब तक नहीं छोड़ा है। फिल्म की कहानी भी चोरी के होने के आरोप लगे हैं और रिलीज से पहले गुरुवार को झारखंड की एक अदालत इस मामले में अपना फैसला सुनाने वाली है।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.