Jugjugg Jeeyo: जुगजुग जियो ही नहीं इन फिल्मों पर भी लग चुके हैं कहानी चोरी के आरोप, लिस्ट में हैं कई बड़े नाम

फिल्ममेकर करण जौहर की धर्मा प्रोडक्शन के बैनर तले बन रही फिल्म ‘जुग जुग जियो’ रिलीज से पहले सुर्खियों में आ गई है। हाल ही में फिल्म का ट्रेलर लॉन्च किया गया जिसे दर्शकों का मिक्स्ड रिएक्शन मिला। अब इस फिल्म के साथ एक के बाद एक नए विवाद जुड़ते जा रहे हैं। पहले फिल्म के मेकर्स पर गाना चोरी का आरोप लगा और अब एक राइटर ने फिल्म पर कहानी चोरी का आरोप लगाया है। हालांकि यह पहला मौका नहीं है जब किसी बॉलीवुड फिल्म पर कहानी चोरी का आरोप लगा हो। इससे पहले भी कई बड़े बजट की फिल्मों पर इस तरह के आरोप लग चुके हैं। आज हम इस रिपोर्ट में आपको उन्हीं फिल्मों के बारे में बताएंगे जो कहानी चोरी के आरोप झेल चुकी हैं।

जर्सी

हाल ही में रिलीज हुई शाहिद कपूर की फिल्म जर्सी साउथ की इसी नाम से बनी फिल्म की रीमेक थी। इस फिल्म पर कहानी चोरी का आरोप लग चुका है, जिसके बाद मामला कोर्ट तक जा पहु्ंचा था। इन आरोपों के बाद मेकर्स को फिल्म की रिलीज डेट तक टालनी पड़ी थी। कोर्ट से केस जीतने के बाद ही यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर रिलीज की गई। हालांकि दर्शकों को यह फिल्म उतनी पसंद नहीं आई और बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई।

पानीपत

आशुतोष गोवारिकर बॉलीवुड का बड़े डायरेक्टर्स में से एक हैं। वह अब तक कई बड़े बजट की फिल्मों का निर्देशन कर चुके हैं। उनकी फिल्म पानीपत पर भी इस तरह के आरोप लग चुके हैं। लेखक विश्वास पाटिल ने दावा किया था कि फिल्म का पूरी कहानी उनके उपन्यास से ज्यों का त्यों उठा लिया गया था। फिल्म में अर्जुन कपूर, संजय दत्त और कृति सेनन मुख्य भूमिका में नजर आए थे।

गुलाबो सिताबो

इस फिल्म में आयुष्मान खुराना और अमिताभ बच्चन पहली बार एक साथ नजर आए थे। फिल्म का निर्देशन शूजित सिरकार ने किया था। फिल्म तो लोगों को कुछ खास पसंद नहीं आई, लेकिन इसकी लेखिका पर कहानी चोरी का आरोप जरूर लगाया गया। अकीरा अग्रवाल नाम की महिला ने आरोप लगाया था कि फिल्म की कहानी उनके पिता राजीव अग्रवाल द्वारा लिखी गई स्क्रिप्ट ’13 मोहनदास लेन’ से उठाई गई है। अकीरा के मुताबिक यह स्किप्ट उनके पिता ने एक प्रतियोगिता में भेजी थी, जिसकी जज जूही थीं।

छपाक

मेघना गुलजार की गिनती फिल्म इंडस्ट्री की टैलेंटेड डायरेक्टर्स में होती है। वह अब तक राजी और तलवार जैसी शानदार फिल्में बना चुकी हैं। हालांकि उनकी फिल्म पर भी कहानी चोरी का आरोप लग चुका है। लेखक राकेश भारती ने छपाक के मेकर्स पर कहानी चोरी का आरोप लगाया था। उनका दावा था कि उनकी लिखी कहानी पर फिल्म छपाक बनाई जा रही है।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.