IPL 2022: लखनऊ के कप्तान केएल राहुल ने इन खिलाड़ियों को दिया टूर्नामेंट में पहली जीत का श्रेय

Image Source : IPLT20.COM
KL Rahul

Highlights

  • लखनऊ के कप्तान केएल राहुल ने सीएसके के खिलाफ मिली जीत का श्रेय टीम के ऑलराउंड प्रदर्शन को दिया
  • टूर्नामेंट में लखनऊ की यह सबसे बड़ी और पहली जीत भी है

लखनऊ सुपरजाइंट्स के कप्तान लोकेश राहुल ने इंडियन प्रीमियर लीग के बड़े स्कोर वाले मुकाबले में चेन्नई सुपरकिंग्स पर छह विकेट की जीत का श्रेय टीम के ऑलराउंड प्रदर्शन को दिया। सुपरकिंग्स के 211 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए सुपरजाइंट्स ने लुईस (23 गेंद में नाबाद 55 रन, तीन छक्के, छह चौके) और डिकॉक (61) के अर्धशतक से तीन गेंद शेष रहते चार विकेट पर 211 रन बनाकर जीत दर्ज की। 

डिकॉक ने कप्तान लोकेश राहुल (40) के साथ पहले विकेट के लिए 99 रन जोड़कर टीम को शानदार शुरुआत दिलाई जिसके बाद लुईस ने आयुष बडोनी (नौ गेंद में नाबाद 19) के साथ पांचवें विकेट के लिए सिर्फ 2.1 ओवर में 40 रन की अटूट साझेदारी करके टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया। 

यह भी पढ़ें- IPL 2022 CSK vs LSG: लखनऊ सुपर जाएंट्स की सीएसके पर शानदार जीत, 6 विकेट से जीता हाई स्कोरिंग मैच

सुपरकिंग्स ने रोबिन उथप्पा (50) और शिवम दुबे (49) की पारियों से सात विकेट पर 210 रन का स्कोर खड़ा किया था। सुपरजाइंट्स की ओर से रवि बिश्नोई ने 24, आवेश खान ने 38 और एंड्रयू टाइ ने 41 रन देकर दो-दो विकेट चटकाए। 

राहुल ने मैच के बाद कहा, ‘‘बिश्नोई ने शानदार जज्बा दिखाया और पिछले मैच में खराब प्रदर्शन के बाद गीली गेंद होने के बावजूद वापसी की। मैंने बडोनी के कुछ वीडियो देखे हैं और आपको सिर्फ अच्छे शॉट नजर आते हैं। उसने शानदार बल्लेबाजी की। वह 360 डिग्री में खेलने वाला खिलाड़ी है। भारत के लिए सीमित ओवरों के क्रिकेट में शानदार खोज। ’’ 

यह भी पढ़ें- IPL 2022 CSK vs LSG मैच के बाद कौन है पर्पल और ऑरेंज कैप होल्डर, जानिए यहां

उन्होंने कहा, ‘‘इन हालात में आप एक-दो ओवर इंतजार कर सकते हो। पावर प्ले का फायदा उठाओ और दाएं तथा बाएं हाथ की जोड़ी से फायदा मिलता है। डिकॉक अच्छी फॉर्म में है, उसने शानदार बल्लेबाजी की। लुईस ने अपनी बल्लेबाजी पर कड़ी मेहनत की है , उसकी टाइमिंग बेहतर होती जा रही है। इतने सारे खिलाड़ियों के अच्छे प्रदर्शन से कप्तान के चेहरे पर खुशी आती है।’’ 

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.