Indian Openers: टी20 में इस साल भारत की तरफ से खेल चुके हैं 7 ओपनर, जानें किसका कैसा रहा है प्रदर्शन

Image Source : PTI
Ishan Kishan & Ruturaj Gaikwad

Highlights

  • ओपनिंग स्लॉट में प्रयोगों से भरा रहा है साल
  • ओपनर ईशान किशन टीम इंडिया से चल रहे हैं बाहर
  • एशिया कप में भारत के पास नहीं है कोई प्रमुख बैकअप ओपनर

 

Indian Openers: अक्टूबर में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी इंडियन क्रिकेट टीम ने इस साल के शुरुआत से ही कर दी थी। लेकिन भारत की तैयारियों को साल के शुरुआत में ही केएल राहुल के चोटिल होने से बड़ा झटका लगा और इंडियन क्रिकेट टीम में ओपनर की जगह खाली हो गई। इसके बाद तो मानो जैसे इंडियन टीम में ओपनर्स के ऑडिशन की झड़ी लग गई। पिछली पांच टी20 सीरीज में भारत ने 7 खिलाड़ियों को बतौर ओपनर आजमाया है। लेकिन कोई भी खिलाड़ी अपने प्रदर्शन से टीम में जगह पक्की नहीं कर पाया। अब केएल राहुल फिट हो चुके हैं तो यह लगभग पक्का है कि वो भारत के लिए कप्तान रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करेंगे। 

ईशान किशन को मिले हैं सबसे ज्यादा मौके  

भारत द्वारा आजमाए गए 7 खिलाड़ियों में सबसे ज्यादा मौके रांची के लेफ्ट हैंडेड बल्लेबाज ईशान किशन को मिले हैं  ईशान किशन ने इस साल भारत के लिए 11 मैचों में ओपनिंग की है और 359 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 3 अर्धशतक बनाए जिसमें उनका सर्वाधिक स्कोर 89 रन रहा है। लेकिन एशिया कप में उनका चयन न होना यह दर्शता है की सेलेक्टर्स उनके प्रदर्शन से प्रभावित नहीं हुए।  

सूर्यकुमार का रहा है जलवा 

बतौर ओपनर अगर किसी खिलाड़ी ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है तो वो हैं सूर्यकुमार यादव। ओपनर के तौर पर सूर्या ने 4 मैच खेलें हैं और 135 रन बनाए हैं। इन चार पारियों में उन्होंने 76 की एक धमाकेदार पारी भी खेली थी। इनके आलावा ऋषभ पंत भी 2 मैचों में ओपनिंग कर चुके हैं, लेकिन वह केवल 27 रन ही बना सके। 

अन्य खिलड़ियों का कैसा रहा है प्रदर्शन 

बाकी प्लेयर्स की बात करें तो आईपीएल में प्रदर्शन के आधार पर टीम में जगह बनाने वाले ऋतुराज गायकवाड को 5 मैचों में भारत के लिए ओपनिंग करने का अवसर मिला जिसमें उन्होंने मात्र 96 रन बनाए, इस में उनका एक अर्धशतक भी शामिल है। टीम से लम्बे समय से अंदर बाहर चल रह संजू सैमसन ने भी भारत के लिए दो पारियों की शुरुआत की जिसमें उन्होंने आयरलैंड खिलाफ खेले मुकाबले में 77 रन बनाए और कुल दो मैचों में 95 ठोके। एक एक मैच के लिए श्रेयस अय्यर और दीपक हुड्डा ने भी ओपनर की भूमिका निभाई, अय्यर ने 64 रन बनाए और दीपक ने 47 रन की पारी खेली। 

Latest Cricket News



Source link

Leave a Reply