India Hockey Team Win CWG 2022: हरमनप्रीत की हैट्रिक से हारा वेल्स, भारतीय हॉकी टीम ने सेमीफाइनल में बनाई जगह

Image Source : PTI
Indian Men’s Hockey Team

Highlights

  • भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने वेल्स को 4-1 से हराया
  • हरमनप्रीत सिंह ने मुकाबले में दागे 3 गोल
  • सेमीफाइनल में पहुंची भारतीय हॉकी टीम

IND Hockey Team Win CWG 2022: भारतीय पुरुष हॉकी टीम को कॉमनवेल्थ गेम्स में लगातार दूसरी जीत मिली। उसने वेल्स को 4-1 से हराया। हालांकि 60 मिनट के इस खेल के दौरान वेल्स के खिलाड़ी मैदान में काफी एक्टिव नजर आए पर अनुभव की कमी और खराब रणनीति का खामियाजा उन्हें उठाना पड़ा। ये कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारत की चार मैच में तीसरी जीत है। इस शानदार प्रदर्शन के दम पर भारतीय टीम ने सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली।

हरमनप्रीत सिंह ने दूसरे क्वॉर्टर में किए 2 गोल

कनाडा के खिलाफ मिली पिछली जीत की तरह वेल्स पर मिली जीत के भी सबसे बड़े नायक हरमनप्रीत सिंह रहे। हालांकि पहले क्वॉर्टर में दोनों में से किसी टीम ने कोई गोल नहीं किया, शुरुआती 15 मिनट के बाद स्कोरलाइन 0-0 रहा। दूसरे क्वॉर्टर के शुरू होते ही भारतीय टीम ने जमकर अटैक किया और इस अटैक का नेतृत्व किया डिफेंडर हरमनप्रीत सिंह ने। उन्होंने इस क्वॉर्टर में बैक टू बैक दो गोल दागे और भारत को 2-0 की लीड दिला दी।  भारत की ओर से ये दोनों गोल डिफेंडर हरमनप्रीत सिंह ने किए।

हरमनप्रीत ने तीसरे क्वॉर्टर में पूरी की गोल की हैट्रिक

तीसरे क्वॉर्टर में सिर्फ एक गोल हुआ, जो भारत ने किया। भारतीय टीम की ओर से ये गोल एकबार फिर हरमनप्रीत सिंह ने किया। ये इस मुकाबले में उनका तीसरा गोल था जिसे उन्होंने पेनल्टी स्ट्रोक से दागा। गोल की इस हैट्रिक के साथ जारी कॉमनवेल्थ गेम्स में अब तक खेले चार मैच में हरमनप्रीत के 9 गोल हो चुके हैं।

भारत ने 4-1 से जीता मैच, सेमीफाइनल में बनाई जगह

खेल के चौथे क्वॉर्टर में भी सिर्फ एक गोल हुआ। ये गोल भारतीय टीम के लिए फॉर्वर्ड पोजीशन से खेलने वाले गुरजंत सिंह ने किया। मैच के खत्म होने के पांच मिनट पहले वेल्स की टीम ने पेनल्टी कॉर्नर से एक गोल करके स्कोरलाइन को 4-1 कर दिया। इस जीत के बाद भारतीय टीम सेमीफाइनल में पहुंच गई।  

भारत को 4 मैच में मिली 3 जीत

इससे पहले कनाडा के खिलाफ हुए मुकाबले में हरमनप्रीत ने दो गोल किए थे। भारत ने इस मुकाबले में कनाडा को 8-0 से हराया था। इस मैच में भी गोल का खाता पहले क्वॉर्टर में हरमनप्रीत ने ही खोला था। उन्होंने इस मैच में अपना दूसरा गोल चौथे क्वॉर्टर में किया था। भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के अपने पहले मुकाबले में घाना को 11-0 से करारी शिकस्त दी थी। इसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ हुए दूसरे मैच को कप्तान मनप्रीत सिंह की भारतीय टीम ने ड्रॉ खेला था।  

 



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.