Honda City, Hyundai Verna और Maruti Ciaz को टक्कर देगी ये न्यू सेडान; फीचर्स ऐसे की बार-बार देखेंगे

जर्मन कंपनी वॉक्‍सवैगन (Volkswagen) भारतीय बाजार में अपनी न्यू वर्टस सेडान (Virtus sedan) 9 जून को लॉन्च करेगी। ये कार डीलर्स के पास पहुंचने लगी है। इस सेडान को MQB A0 IN प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। इतना ही नहीं, इसे खास तौर से भारतीय बाजार के लिए डिजाइन किया गया है। माना जा रहा है कि ये कंपनी की वेंटो (Vento) सेडान को रिप्लेस करेगी। बता दें कि न्यू वर्टस को वॉक्‍सवैगन के साथ स्कोडा ने भी मिलकर बनाया है। कंपनी ने अपनी इस लग्जरी सेडान की बुकिंग भी शुरू कर दी है। हालांकि, भारत के बाहर इस सेडान को पहले ही लॉन्च किया जा चुका है। भारतीय बाजार के कार सेगमेंट में वॉक्‍सवैगन का 2% मार्केट शेयर है।

10-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा

न्यू वर्टस सेडान को स्पोर्टी लुक दिया गया है। इसके फ्रंट में दमदार ग्रिल के साथ LED हेडलैंप्स के साथ LED DRLs मिलेंगे। कंपनी ने इस कार को दो कलर्स में पेश किया है, जो वर्टस के GT Line वैरिएंट के लिए है। इंटीरियर की बात की जाए तो इसमें 10-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 8.0-इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, वायरलेस फोन चार्जिंग, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स, एंबिएंट लाइटिंग, सनरूफ, ऑटो हेडलैंप्स और ऑटो वाइपर्स जैसे फीचर्स दिए हैं। कार के टॉप वैरिएंट्स में टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, ईएससी, हिल होल्ड कंट्रोल और 6 एयरबैग्स मिलेंगे।

ये भी पढ़ें- स्कूटर किसी भी कंपनी का हो, हर एक Km का खर्च सिर्फ 70 पैसे हो जाएगा; बस करा लें ये छोटा सा काम

संबंधित खबरें

ये भी पढ़ें- Alto से Swift, WagonR तक; 20% डाउन पेमेंट किया तब कितनी बनेगी मारुति कारों की EMI; समझें गणित

सिर्फ पेट्रोल इंजन का ऑप्शन मिलेगा

कंपनी ने न्यू वर्टस को सिर्फ पेट्रोल इंजन में पेश किया है जिनमें 1.0-लीटर टीएसआई और 1.5-लीटर टीएसआई इंजन शामिल हैं। कार के साथ 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिए गए हैं जो 1.0-लीटर वैरिएंट को मिले हैं। 1.5-लीटर इंजन के साथ कंपनी ने 7-स्पीड डीसीटी गियरबॉक्स दिया है। कंपनी ने इस कार की प्री-बुकिंग शुरू कर दी है। माना जा रहा है कि नई सेडान की एक्स-शोरूम कीमत 10 से 18 लाख रुपए के बीच होगी। भारतीय बाजार में इसका मुकाबला होंडा सिटी, हुंडई वरना और मारुति सुजुकी सिआज से होगा।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.