Harmanpreet on Mithali: हरमनप्रीत कौर का चौंकाने वाला बयान, मिताली के ‘राज’ में होती थी दिक्कत, जाने से चीजें हुईं आसान

Image Source : GETTY
Harmanpreet Kaur and Mithali Raj

Highlights

  • मिताली के संन्यास के बाद हरमनप्रीत बनाई गईं भारतीय महिला वनडे टीम की कप्तान
  • हरमनप्रीत ने श्रीलंका दौरे पर जाने से पहले दिया बयान
  • मिताली राज के जाने से टीम के लिए आगे बढ़ना हुआ आसान- हरमनप्रीत

मिताली राज ने 23 साल तक वुमेंस क्रिकेट पर वर्चस्व कायम रखने के बाद इसी महीने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान किया था। वुमेंस वनडे इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड रखने वाली मिताली का बतौर एक बैटर और कप्तान इंडियन क्रिकेट में एक ऊंचा मुकाम है। उन्होंने अपने वनडे करियर में खेले 232 मैच में सात शतकों की मदद से 7805 रन बनाए। यह एक बड़ा माइलस्टोन है जिसे नकारा नहीं जा सकता, लेकिन भारतीय महिला क्रिकेट स्टार हरमनप्रीत कौर को लगता है कि अब चीजें आसान हो जाएंगी।

मिताली राज के जाने से हमें होगी आसानी- हरमनप्रीत

मिताली के संन्यास लेते ही भारत ने श्रीलंका सीरीज के लिए टीम की महिला टीम की घोषणा की और मिताली की जगह हरमनप्रीत कौर को टीम का कप्तान बनाया। मिताली युग के खत्म होते ही कप्तान बनने के बाद हरमनप्रीत को लगता है कि अब टीम और उनके लिए आगे बढ़ना आसान होगा। साथ ही भारतीय बल्लेबाज ने लीडरशिप को लेकर अपने और मिताली के विचार में रहे अंतर के बारे में भी बात की।

उन्होंने श्रीलंका दौरे के लिए रवाना होने से पहले एक वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “मैं लंबे वक्त से टी20 टीम की कप्तान हूं और अब मुझे वनडे की भी कप्तानी का मौका दिया गया है। मुझे लगता है कि चीजें अब आसान हो जाएंगी क्योंकि दो फॉर्मेट में दो अलग विचार वाले कप्तानों के होने से चीजें मुश्किल हो जाती हैं। अब मेरे लिए खिलाड़ियों से कहना आसान होगा कि मुझे उनसे क्या चाहिए, जो मेरे और साथी खिलाड़ियों के लिए सुविधाजनक होगा।”  

मिताली की जगह लेना नामुमकिन- हरमनप्रीत

मीडिया से बात करने के दौरान हरमनप्रीत ने मिताली की तारीफ करते हुए कहा कि उनके रिटायरमेंट से बने खाली स्थान को भरना किसी के लिए मुमकिन नहीं होगा।

हरमनप्रीत ने कहा, “मिताली ने महिला क्रिकट के लिए महान काम किए हैं और मुझे नहीं लगता कि उनके खाली स्थान को कोई भर सकता है। कोई भी खिलाड़ी मिताली दी की जगह नहीं ले सकता। हम उन्हें ड्रेसिंग रूम में हमेशा मिस करेंगे।”



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.