Exclusive: कैसे होगी सुरक्षा, स्टंटबाजों को पकड़ने गई पुलिस को मैजिक से खिंचवानी पड़ी जीप, तस्वीरें है गवाह

यूपी पुलिस, आपकी सेवा सदैव तत्पर के दावे करने वाली पुलिस खुद ही लाचार हो तो फिर सुरक्षा की उम्मीद किससे की जाए। आलम यह है कि जिन वाहनों से पुलिस गश्त करती है और अपराधियों को पकड़ने के लिए पुलिसकर्मियों को जिन वाहनों से मौके पर पहुंचना होता है वही दुरुस्त न हों, तो अपराधी आखिर कैसे पकड़े जाएं? असामाजिक तत्वों से निपटने में पुलिस कितनी सक्षम है इसकी तस्वीर मेरठ में मंगलवार रात दो बजे दिल्ली रोड पर दिखाई दी। दरअसल, यहां स्टंटबाजों को पकड़ने के लिए निकली पुलिस की जीप अचानक बंद हो गई। स्टंटबाज तो हाथ नहीं आए लेकिन पुलिस को रस्सा बांधकर टाटा मैजिक से जीप खिंचवानी पड़ी।

अमर उजाला के कैमरे में पुलिस की लाचारी की कई तस्वीरें कैद हो गई। हालांकि अधिकारियाें से जब इस संबंध में बात की गई तो उनका कहना था कि जीप में अचानक कुछ खराबी आ गई थी, जिससे वह बंद हो गई थी। जीप को खिंचवाकर लाना पड़ा लेकिन तुरंत ही जीप को ठीक करा लिया गया। वहीं जीप खराब होने के कारण पुलिस रात भर गश्त नहीं कर पाई। बता दें कि यह पहला मामला नहीं है जब स्टंटबाज पुलिस को ठेंगा दिखाकर भागे हों, इससे पहले भी पुलिस वाहन के अचानक बंद होने के मामले भी सामने आते रहे हैं।

देहली गेट पुलिस को मंगलवार रात दो बजे सूचना मिली कि दिल्ली रोड पर केसरगंज के पास कुछ युवक स्टंटबाजी कर रहे हैं। सूचना पर एक दारोगा और पुलिसकर्मी जीप में केसरगंज पहुंचे। पुलिस को देखकर तीन बाइकों पर सवार छह स्टंटबाज रेलवे रोड चौराहे की तरफ निकल गए। पुलिस ने पीछा करना शुरू किया लेकिन कुछ दूर चलते ही जीप खराब हो गई।

पुलिसकर्मी खड़े रह गए और स्टंटबाज ठेंगा दिखाते हुए भाग निकले। पुलिसकर्मियों ने पहले तो धक्का मारकर जीप को स्टार्ट करने की कोशिश की लेकिन जब कामयाबी नहीं मिली तो एक मैजिक गाड़ी चालक को रोककर उसकी मदद ली गई। रात में ही रस्सी से जीप को मैजिक से बांधकर थाने ले गए।

देहली गेट थाना प्रभारी ऋषिपाल सिंह का कहना जीप में अचानक खराबी हो गई थी। देहली गेट थाना प्रभारी ऋषिपाल सिंह का कहना जीप में अचानक खराबी हो गई थी। जिसके चलते खिंचवाकर लाना पड़ा है, अब उसे ठीक करा लिया गया है।

पूरी रात नहीं हो सकी गश्त

देहली गेट संवेदनशील है। देहली गेट थाना अंतर्गत शहर सर्राफा बाजार, कोटला बाजार, घंटाघर समेत कई इलाके आते है। जीप खराब होने के चलते पुलिस न तो बाजारों में गश्त कर सकी है न ही मोहल्लों में गश्त हो सकी। पुलिस की लापरवाही के कारण बड़ा हादसा भी हो सकता है।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.