CSK vs PBKS Live: पंजाब के खिलाफ चेन्नई ने टॉस जीता, पहले गेंदबाजी का फैसला, धोनी का यह 350वां टी-20 मैच


07:12 PM, 03-Apr-2022

CSK vs PBKS Live: धोनी का 350वां टी-20 मैच

यह महेंद्र सिंह धोनी के करियर का 350वां टी-20 मैच है। उन्होंने अब तक 349 टी-20 मैच में 38.67 की औसत और 134.50 के स्ट्राइक रेट से 7001 रन बनाए हैं। इसमें 28 अर्धशतक शामिल हैं। उनका हाईएस्ट स्कोर 84 नाबाद रहा है। आईपीएल में धोनी ने 222 मैच खेले हैं। इसमें 40.1 की औसत और 136.01 के स्ट्राइक रेट से 4812 रन बनाए हैं। इसमें 24 अर्धशतक शामिल है। 

07:06 PM, 03-Apr-2022

CSK vs PBKS Live: दोनों टीमें इस प्रकार हैं

पंजाब किंग्स: मयंक अग्रवाल (कप्तान), शिखर धवन, भानुका राजपक्षे (विकेटकीपर), लियाम लिविंगस्टोन, शाहरुख खान, जितेश शर्मा, ओडियन स्मिथ, अर्शदीप सिंह, कगिसो रबाडा, राहुल चाहर, वैभव अरोड़ा। 

चेन्नई सुपर किंग्स: ऋतुराज गायकवाड़, रॉबिन उथप्पा, मोईन अली, अंबाती रायुडू, रवींद्र जडेजा (कप्तान), एमएस धोनी (विकेटकीपर), शिवम दुबे, ड्वेन ब्रावो, क्रिस जॉर्डन, ड्वेन प्रिटोरियस, मुकेश चौधरी।

07:02 PM, 03-Apr-2022

CSK vs PBKS Live: चेन्नई ने टॉस जीता, पहले गेंदबाजी का फैसला

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान रवींद्र जडेजा ने पंजाब किंग्स के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। जडेजा ने पहली बार इस आईपीएल में कोई टॉस जीता है। पिछले दोनों टॉस जडेजा ने हारे थे। जडेजा ने प्लेइंग-11 में एक बदलाव किया है। तुषार देशपांडे की जगह क्रिस जॉर्डन को प्लेइंग-11 में शामिल किया गया है। वहीं, पंजाब के कप्तान मयंक अग्रवाल ने प्लेइंग-11 में दो बदलाव किए हैं। हरप्रीत बरार की जगह वैभव अरोड़ा और राज बावा की जगह जितेश शर्मा को टीम में शामिल किया गया है। बेयरस्टो को प्लेइंग-11 में मौका नहीं मिला।

 

06:51 PM, 03-Apr-2022

CSK vs PBKS Live: थोड़ी देर में टॉस

मैच को लेकर टॉस थोड़ी देर में होगा। वहीं, पहली गेंद साढ़े सात में फेंकी जाएगी। यह महेंद्र सिंह धोनी के करियर का 350वां टी-20 मैच है। उन्होंने अब तक 349 टी-20 मैच में 38.67 की औसत और 134.50 के स्ट्राइक रेट से 7001 रन बनाए हैं। इसमें 28 अर्धशतक शामिल हैं। उनका हाईएस्ट स्कोर 84 नाबाद रहा है। वहीं, मयंक अग्रवाल का यह पंजाब के लिए 50वां मैच होगा। 

06:49 PM, 03-Apr-2022

CSK vs PBKS Live: जॉनी बेयरस्टो खेल सकते हैं आज का मैच

पंजाब किंग्स की टीम में कुछ बिग हिटर मौजूद हैं, लेकिन वे केकेआर के खिलाफ चूक गए। छह विकेट की हार के बाद टीम विजयी लय में वापसी करने के लिए बेताब होगी और उम्मीद करेगी कि उसके बल्लेबाज इसमें योगदान दें। मयंक अग्रवाल, शिखर धवन और भानुका राजपक्षे शीर्ष क्रम में मौजूद हैं तो पंजाब प्रतिद्वंद्वी टीम के आक्रमण पर आसानी से दबदबा बना सकता है।

ओडियन स्मिथ और शाहरुख खान भी गेंद बाहर पहुंचाने में मशहूर हैं और उन्हें अधिक निरंतरता से फिनिशर की भूमिका निभाने की जरूरत होगी। इस मैच में जॉनी बेयरस्टो पंजाब के लिए डेब्यू करेंगे। पिछले सीजन वह सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेले थे। बेयरस्टो को भानुका राजपक्षे या लियाम लिविंगस्टोन की जगह टीम में शामिल किया जा सकता है।

पंजाब किंग्स की संभावित प्लेइंग-11

मयंक अग्रवाल (कप्तान), शिखर धवन, भानुका राजपक्षे (विकेटकीपर), लियाम लिविंगस्टन, ओडियन स्मिथ, शाहरुख खान, ऋषि धवन, हरप्रीत बरार, कगिसो रबाडा, अर्शदीप सिंह, राहुल चाहर।

06:44 PM, 03-Apr-2022

CSK vs PBKS Live: चेन्नई को करनी होगी वापसी

दूसरी पारी में ओस के कारण टीमें लक्ष्य का पीछा करने का विकल्प चुन रही हैं। ऐसे में सीएसके उम्मीद करेगी कि वे गीली गेंद से गेंदबाजी करने के लिए बेहतर ढंग से तैयार रहें। सीएसके गेंदबाजी आक्रमण को भी तेज गेंदबाज दीपक चाहर और क्रिस जॉर्डन की कमी महसूस हो रही है। चेन्नई को प्रतिद्वंद्वी बल्लेबाजों पर लगाम लगाने के लिए कसी गेंदबाजी करनी होगी।

वहीं कप्तान जडेजा को भी अपनी अच्छी लय हासिल करनी होगी। जॉर्डन इस मैच में प्लेइंग-11 में शामिल किए जा सकते हैं। ऐसे में मुकेश चौधरी को बाहर किया जा सकता है। चेन्नई को पहले मैच में कोलकाता ने छह विकेट से हराया था। वहीं, दूसरे मैच में लखनऊ ने चेन्नई को छह विकेट से हराया था। 

चेन्नई सुपरकिंग्स की संभावित प्लेइंग-11

ऋतुराज गायकवाड़, रॉबिन उथप्पा, मोईन अली, अंबाती रायुडू, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा (कप्तान), महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), ड्वेन ब्रावो, क्रिस जॉर्डन, मुकेश चौधरी, ड्वेन प्रिटोरियस।

06:35 PM, 03-Apr-2022

CSK vs PBKS Live: टॉस का रोल होगा अहम

टॉस ने अब तक इस आईपीएल में अहम भूमिका निभाई है। यह आईपीएल का 11वां मैच है। इस मैच से पहले आईपीएल में 10 मैच खेले गए और सभी में टॉस जीतने वाले कप्तानों ने पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। 10 में से सात मैचों में बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम मैच जीती है और तीन में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को जीत हासिल हुई। राजस्थान इकलौती ऐसी टीम है, जिसने अपने दोनों मैच लक्ष्य का बचाव करते हुए जीते। वहीं, शनिवार को गुजरात ने भी दिल्ली के खिलाफ सफलतापूर्वक टारगेट डिफेंड किया। इस मैच में भी ओस की भूमिका रहेगी और टॉस जीतने वाला कप्तान पहले गेंदबाजी करना चाहेगा।

06:31 PM, 03-Apr-2022

CSK vs PBKS Live: पंजाब के खिलाफ चेन्नई ने टॉस जीता, पहले गेंदबाजी का फैसला, धोनी का यह 350वां टी-20 मैच

नमस्कार! अमर उजाला के लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है। आज मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) का सामना पंजाब किंग्स (पीबीकेएस) से है। सीएसके की टीम अपना पिछला दो मैच हार चुकी है। रवींद्र जडेजा की टीम आज हार की हैट्रिक से बचना चाहेगी। वहीं, पंजाब किंग्स ने अब तक दो मैच खेले हैं। इसमें से एक में टीम को जीत और एक में हार मिली। बैंगलोर के खिलाफ पंजाब ने 200 प्लस का स्कोर आसानी से चेज कर लिया था। वहीं, कोलकाता के खिलाफ दूसरे मैच में छह विकेट से हार मिली थी। टॉस ने आईपीएल में अब तक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है और आज भी टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करना चाहेगी।





Source link

Leave a Reply