Asia Cup 2022: टीम इंडिया के इस खिलाड़ी की 9 महीने बाद वापसी, जानिए कब खेला था आखिरी मैच

Image Source : GETTY IMAGE
KL Rahul and Virat Kohli

Highlights

  • एशिया कप 2022 के लिए आठ अगस्त किया जाएगा भारतीय टीम का ऐलान
  • जिम्बाब्वे दौरे के तुरंत बाद शुरू हो जाएगा एश्यिा कप, पहला मैच 27 को
  • टीम इंडिया के सभी सीनियर खिलाड़ियों की एशिया कप से होगी वापसी

 

Asia Cup 2022:  भारतीय टीम इस वक्त वेस्टइंडीज के साथ पांच टी20 मैचों की सीरीज खेल रही है। सीरीज के तीन मैच हो चुके हैं, जिसमें भारतीय टीम की लीड है, अब दो मैच छह और सात अगस्त को खेले जाएंगे। इसके बाद टीम इंडिया जिम्बाब्वे के दौरे पर जाने वाली है। लेकिन इसी बीच एशिया कप 2022 के लिए भारतीय टीम का ऐलान आठ अगस्त को किया जाना है। एशिया कप 2022 का आयोजन यूएई में 27 अगस्त से होगा। सभी टीमों को आठ अगस्त शाम तक टीमोें का ऐलान करना है। इस बीच एक खिलाड़ी की टीम इंडिया में वापसी की संभावना नजर आ रही है, वो हैं केएल राहुल। केएल राहुल को जिम्बाब्वे दौरे पर जाने वाली टीम में भी शामिल नहीं किया गया है। 

नवंबर 2021 में केएल राहुल ने खेला था अपना आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच

केएल राहुल पिछले लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं। ऐसा नहीं है कि वे प्रदर्शन के आधार पर बाहर हैं, बल्कि कोई न कोई इंजरी उन्हें टीम से बाहर किए हुए हैं। उन्होंने अपना आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच साल 2021 के नवंबर में खेला था, तब भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच रांची में मुकाबला हुआ था। इसके बाद से वे भारत के लिए नहीं खेल पाए हैं। यानी उन्हें टीम से बाहर हुए करीब नौ महीने का वक्त हो गया है। हालांकि इस बीच वे आईपीएल में अपनी नई टीम एलएसजी के लिए खेले थे और टीम ने अच्छा प्रदर्शन भी किया।  25 मई को कोलकाता में आईपीएल 2022 एलिमिनेटर में शामिल होने के बाद से राहुल क्रिकेटिंग एक्शन से बाहर हैं। उनकी नई टीम लखनऊ सुपर जायंट्स ईडन गार्डन्स में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से 14 रन से हार गई थी। इसके बाद उन्हें जून में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घर में भारत की पांच मैचों की टी20 श्रृंखला के लिए कप्तान के रूप में नामित किया गया था। लेकिन नई दिल्ली में शुरुआती मैच से पहले चोट के कारण सीरीज से बाहर हो गए थे। इसके बाद राहुल एक सर्जरी कराने के लिए जर्मनी चले गए, जिसके बाद इंग्लैंड दौरे और वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे मैचों से भी बाहर हो गए।

राहुल के आने से दूर हो जाएगी टीम इंडिया की ओपनर की समस्या
केएल राहुल बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी यानी एनसीए में ठीक हो रहे थे, लेकिन कोरोना संक्रमित होने के कारण वह वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 के लिए चयन से चूक गए और जिम्बाब्वे के खिलाफ आगामी तीन मैचों की वनडे सीरीज में उनका नाम नहीं था। केएल राहुल की गैरहाजिरी में भारतीय टीम में कई ओपनर आजमाए गए। कभी ऋषभ पंत ने ओपन किया तो कभी सूर्य कुमार यादव ने ओपन कराया गया। लेकिन अगर केएल राहुल की टीम में वापसी होती है तो फिर वे ओपन ही करेंगे और टीम इंडिया की सलामी जोड़ी की समस्या भी दूर हो जाएगी। 

Latest Cricket News



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.