“हम इनके मंसूबों पर पानी फेर देंगे”, जोधपुर हिंसा को लेकर गहलोत ने बीजेपी पर बोला हमला


नई दिल्ली:

राजस्थान के मु्ख्यमंत्री गहलोत ने NDTV से बात करते हुए कहा कि राजस्थान में अभी से विपक्षी दल चुनाव के मोड में आ गए हैं. इन नेताओं को राजस्थान सरकार में मुख्यमंत्री और उसके नेताओं पर टारगेट दिया गया है. नेताओं को ट्रेनिंग दी गई है. माहौल खराब करने के लिए इनकी ट्रेनिंग दी गई है. लेकिन हम इनके मंसूबों पर पानी फेर देंगे. राजस्थान ने कोरोना महामारी के दौरान बहुत सराहनीय कार्य किया है. राजस्थान ने शिक्षा, स्वास्थ्य और अन्य कल्याणकारी क्षेत्रों में बेहतरीन कार्य किया है.

यह भी पढ़ें

जोधपुर हिंसा को लेकर चूक के सवाल पर गहलोत ने कहा, अगर भारत सरकार में बैठे बीजेपी और आरएसएस के लोग साजिश करेंगे तो क्या होंगे. लेकिन हम इनके इरादों को कामयाब नहीं होने देंगे. पुलिस को कहा गया है कि वो जाति-धर्म और अन्य चीजों की परवाह न करते हुए सख्त कदम उठाएं. राजस्थान में 18 माह पहले बीजेपी चुनावी मोड में क्यों आएगी, इस पर सीएम ने कहा कि उपचुनाव में बीजेपी बुरी तरह हारी है. कई मुस्लिम भी जीते हैं. लिहाजा ये लोग ध्यान भटकाने के लिए ऐसा एजेंडा देश भर में चला रहे हैं.

राजस्थान के सीएम ने कहा कि ये घबरा गए हैं. इनकी जमानतें जब्त हो गई है. राज्य में हुए उपचुनावों में कांग्रेस ने 6 सीटों पर जीत दर्ज की है. बीजेपी को मात्र 2 सीटें मिली है. इसलिए जानबूझकर राजस्थान को ये लोग टारगेट कर रहे हैं. ये शाति की अपील करने के बजाय लोगों को भड़काने में लगे हैं. 

दूसरे राज्यों में ऐसी घटनाओं के सवाल पर गहलोत ने कहा कि वहां बुलडोजर और अन्य कदम उठाए जाने के कारण ऐसा हो रहा है. बेरोजगारी और महंगाई से ध्यान भटकाने के लिए ऐसा किया गया है. जोधपुर में पुलिस कमिश्नर और डीएम ने रात भर वहां बैठक की हैं. मामूली झड़प हुई है. कुछ लोगों ने आज फिर वहां हिंसा भड़काने की कोशिश की, लेकिन हमने पुलिस प्रशासन को स्पष्ट निर्देश दिया गया है. तुष्टिकरण के आरोपों पर गहलोत ने कहा, ये तो बीजेपी का जुमला है, ये कब तक कहते रहेंगे कि कांग्रेस मुस्लिमों के प्रति तुष्टिकरण की नीति रखती है. 

ये भीं पढ़ें-

जोधपुर में हिंसक झड़प के बाद 10 थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू, 4 जवान घायल: 10 बड़ी बातें 

“नवाज शरीफ के साथ केक नहीं काटा”: राहुल गांधी के दोस्त की शादी में शरीक होने पर कांग्रेस का जवाब

अच्छे दिन आएंगे… हम डरते नहीं, हम लड़ना जानते हैं : ईद के मौके पर ममता बनर्जी



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.