स्लिम एंड ट्रिम लुक पाने के लिए ऐसे करें परफेक्ट कलर की ड्रेस का सेलेक्शन

आजकल की अनबैलेंस्ड लाइफ-स्टाइल में बढ़ता वजन लोगों के लिए चिंता का सबब बन गया है. एक्सरसाइज, योगा और डाइटिंग जैसी तमाम कोशिशों के बाद भी वजन घटाना काफी मुश्किल टास्क साबित होता है. ऐसे में किसी खास ओकेजन पर स्लिम एंड ट्रिम दिखने की महिलाओं की ख्वाहिश अधूरी रह जाती है. हालांकि अगर आप चाहें तो कुछ खास कलर्स की ड्रेस कैरी करके आसानी से स्लिम लुक हासिल कर सकती हैं.

बेशक ड्रेस का कलर लोगों की पर्सनालिटी में चार चांद लगाने का काम करता है, लेकिन रंगों की भूमिका महज यहीं तक सीमित नहीं है. कुछ कलर्स आपके फिगर को स्लिम लुक देने में भी मददगार होते हैं. ऐसे में अपने लिए परफेक्ट कलर वाली ड्रेस का सेलेक्शन करके आप भी आसानी से स्लिम दिख सकती हैं. आइए जानते हैं स्लिम लुक पाने के लिए ड्रेस सेलेक्ट करने के कुछ खास टिप्स के बारे में.

डार्क और लाइट कलर का कॉम्बीनेशन
डार्क और लाइट कलर की मिक्स ड्रेस आपके लुक को स्लिम बना सकती है. खासकर अगर आपके शोल्डर्स चौड़े और हिप्स पतले हैं, तो डार्क अपर आउटफिट और ब्राइट बॉटम्स आप पर बेहद फबेंगे. इसके अलावा पिंक और रेड शेड्स भी स्लिम लुक पाने का बेस्ट ऑप्शन हो सकते हैं.

ये भी पढ़ें: ऑफिस जाने के लिए फॉलो करें ये ड्रेसिंग सेंस, परफेक्ट स्टाइलिंग के साथ पाएं कंफर्टेबल फीलिंग

मोनोक्रोमेटिक रंगों का करें चुनाव
ड्रेस का मोनोक्रोमेटिक शेड आपकी बॉडी के हैवी हिस्सों को छुपाने में मददगार होता है. इस तरह की ड्रेस कैरी करके आप स्लिम एंड ट्रिम लुक के साथ-साथ लेंथ भी पा सकती हैं. जिससे आपकी पर्सनैलिटी स्लिम और टॉल नजर आने लगती है.

डार्क शेड्स को दें तवज्जो
डार्क कलर की ड्रेस आपके हैवी वेट को छुपा कर स्लिम लुक देने का काम करती है. वहीं अगर आप चाहें, तो ब्लैक ड्रेस पहन कर बेस्ट स्लिम लुक कैरी कर सकती हैं. इसके अलावा स्लिम दिखने के लिए ब्लू, पर्पल और डार्क ब्राउन कलर भी अच्छे ऑप्शन होते हैं.

ये भी पढ़ें: ज्यादा दुबलेपन की वजह से बॉडी पर नहीं जचते कपड़े तो पुरुष फॉलो करें ये ड्रेसिंग सेंस

इन ड्रेस को करें अवॉयड
जहां डार्क कलर आपको स्लिम लुक देने में मददगार होते हैं. वहीं कुछ रंग के कपड़े आपके लुक को हैवी भी बना सकते हैं. ऐसे में अगर आपकी बॉडी का फ्रंट अपर पार्ट हैवी है, तो व्हाइट अपर आउटफिट कैरी करने से बचें. साथ ही हेवी बैक पर खाकी पैंट भूलकर भी ना पहनें. इससे आपका वेट अधिक लगने लगेगा. हालांकि बैक को स्लिम दिखाने के लिए आप डार्क शेड्स के पतले वर्टिकल पिनस्ट्रिप पैंट पहन सकती हैं.

Tags: Fashion, Lifestyle

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.