सीएम योगी ने आजमगढ़ को दिया 143 करोड़ का रिटर्न गिफ्ट, पैरामेडिकल कॉलेज और शोध पीठ की स्थापना होगी

समाजवादी पार्टी के गढ़ आजमगढ़ में लोकसभा उपचुनाव में भाजपा को मिली बड़ी जीत का रिटर्न गिफ्ट गुरुवार को सीएम योगी ने जिले को दिया। सीएम योगी ने 143 करोड की योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया। आईटीआई मैदान में एक जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने जनता का आभार व्यक्त करते हुए इन योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री ने जल्द ही जिले में पैरामेडिकल कॉलेज और एक शोध पीठ की स्थापना के साथ ही साथ एक बड़ा रोजगार मेला लगाए जाने की घोषणा की। 

 उन्होंने कहा कि अब आजमगढ़ के विकास को पंख लग चुके हैं। विश्वविद्यालय के निर्माण में भी तेजी आएगी। मुख्यमंत्री ने इस दौरान राज्य सरकार की कुछ योजनाओं के लाभार्थियों को मौके पर प्रमाण पत्र भी दिया। लगभग 20 मिनट के अपने संबोधन में मुख्यमंत्री ने बार-बार आजमगढ़ समेत पूर्वांचल के विकास पर चर्चा की।

सीएम योगी ने इस दौरान 31 परियोजनाओं का लोकार्पण और 19 परियोजनाओं का शिलान्यास किया। एक दक्ष चालक बनाने वाले ट्रेनिंग सेंटर का भी सीएण योगी ने लोकार्पण किया। इसके अलावा सगड़ी तहसील के देवारा के पंद्रह गांव को घाघरा नदी के कहर से बचाने वाले एक बांध का लोकार्पण भी किया। ये बांध ग्रामीणों को बाढ़ से हमेशा के लिए राहत देंगे। इन गांव में करीब 50 हजार से अधिक की आबादी है। 

सीएम योगी हरिहरपुर घराना पहुंचे

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हरिहर गांव में स्थित संगीत अकादमी भी पहुंचे। यहां पहुंचने पर उनका जोरदार स्वागत किया गया। इस दौरान बताया गया कि सारंगी विलुप्त हो रही है। कलाकार बच्चों द्वारा सारंगी वादन किया गया। जो सीएम को काफी रास आया। बताया कि सारंगी वादन खत्म हो रहा है। इसे पुनः जिंदा किया जाएगा। लखनऊ महोत्सव में सहभाग करवाने का निवेदन किया गया।

इस दौरान सारंगी पर राम रस धुन बजाकर सीएम को सुनाया गया। जिसे सुनकर वह मंत्र मुग्ध हो गये। इसके बाद अजय मिश्र, मोहन मिश्र आदि ने कजरी गीत सुनाया गया। बताया गया कि यहां के कलाकार संसाधनों के अभाव में पलायन कर रहे हैं। यह घराना बहुत  पुराना है। 27 28 को कजरी महोत्सव का आयोजन किया जाएगा। स्कूली बच्चों को सीएम ने स्कूली बैग बांटा।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.