शानदार भारत के निर्माण के लिए मिलकर काम करना होगा : केसीआर


स्वतंत्रता दिवस को लेकर केसीआर ने कही ये बात…

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने स्वतंत्र भारत के अमृत महोत्सव समारोह का सोमवार को हैदराबाद में उद्घाटन करते हुए कहा कि हमें तेलंगाना के साथ पूरे देश के विकास लिए निरंतर प्रयास करना होगा. हमें देश के भविष्य के लिए खुद को एक बार फिर से समर्पित करने की जरूरत है. हमें संकीर्ण राजनीति को छोड़कर देश के आम आदमी व गरीबों के उत्थान के लिए काम करना होगा. तेलंगाना अकेला राज्य है जो कृषि कार्य के लिए चौबीस घंटे मुफ्त बिजली प्रदान करता है.

यह भी पढ़ें

पूरे तेलंगाना में देश की स्वतंत्रता का डायमंड जुबली समारोह दो सप्ताह तक मनाया जाएगा. स्वतंत्र भारत के अमृत महोत्सव समारोह के उद्घाटन के अवसर पर मुख्यमंत्री  के चंद्रशेखर राव ने कहा कि देश की स्वतंत्रता का डायमंड जुबली समारोह अत्यंत महत्वपूर्ण क्षण है. भारत वर्ष को आसानी से स्वतंत्रता नहीं मिली. लाला लाजपत राय, बिपिन चंद्र पाल, बाल गंगाधर तिलक जैसे नेताओं ने देश की स्वतंत्रता के लिए लंबी लड़ाई लड़ी. हमारे देश ने महात्मा गांधी जैसे महान नेता को जन्म दिया. गांधी न केवल स्वतंत्रता सेनानी थे, बल्कि शांति के दूत और सत्य के साधक भी थे. अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने कहा था कि अगर गांधी पैदा नहीं हुए होते तो मैं अमेरिका का राष्ट्रपति नहीं बनता. अलबर्ट आइंस्टीन ने कहा कि आने वाली पीढ़ियां शायद इस बात पर विश्वास नहीं करेगी कि महात्मा गांधी जैसा व्यक्ति इस धरती पर रहता था. आज के भारत का निर्माण उन नेताओं ने निस्वार्थ प्रयासों से हुआ है,जो देश के निर्माता थे. आजकल दुर्भाग्यपूर्ण घटनाएं हो रही हैं, जो महात्मा गांधी को बदनाम करती है. हमें उसका खुलकर विरोध करना चाहिए.

केसीआर ने कहा कि १७ सितंबर १९४८ को तेलंगाना का विलय भारत वर्ष में हुआ. इस अवसर पर मैं सरदार भगत सिंह सहित स्वतंत्रता संग्राम में शहीद हुए सभी नेताओं को भावपूर्ण श्रद्धांजलि देता हूं.

केसीआर ने कहा कि देश की स्वतंत्रता के 75 वर्ष पूरे हो चुके हैं, लेकिन लोगों के आकांक्षाओं की पूर्त्ति अभी नहीं हो पाई है. आज देश के दलित समुदाय का कहना है कि ऊनकी आकांक्षाएं पूरी नहीं हुई हैं. जब तक देश में गरीबी है, देश में अशांति बनी रहेगी. अभी कई लक्ष्यों को प्राप्त करना है. अब हमें सिर्फ तेलंगाना ही नहीं पूरे देश की आकांक्षा के लिए काम करना होगा, गरीबों और साधारण लोगों के लिए काम करना होगा. ऐसी स्थिति बननी चाहिए कि हर भारतीय गर्व से कह सके कि ये देश मेरा है. हमें स्वार्थ को छोड़कर गरीबों व जरूरतमंदों की मदद करनी चाहिए. केसीआर ने कहा कि मैं तेलंगाना में बिजली कर्मियों को सलाम करता हूं जिन्होंने तेलंगाना को चौबीस घंटे लगातार बिजली आपूर्त्ति की है. हमें शानदार भारत के निर्माण के लिए मिलकर काम करना चाहिए.



Source link

Leave a Reply