रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी: पहले करें सफर, बाद में दें किराया, ऐसे उठाएं इस सुविधा का लाभ

यात्रीगण कृप्या ध्यान दें… आपके लिए एक अच्छी खबर है। अब पैसे न होने पर भी आप ट्रेन टिकट बुक कर सकेंगे और बाद में इसका भुगतान कर सकेंगे। जी हां, यह सच है क्योंकि पेटीएम आपको ये सुविधा दे रहा है। दरअसल, पेटीएम पेमेंट गेटवे (Paytm PG) यूजर अब प्लेटफॉर्म पर पेटीएम पोस्टपेड के लॉन्च के साथ IRCTC टिकट सर्विस पर ‘book now, pay later’ का लाभ उठा सकते हैं। यानी पेटीएम पोस्टपेड यूजर्स, बाद में राशि का भुगतान करने का विकल्प चुनकर IRCTC के माध्यम से अपने टिकट बुक कर सकेंगे। यह सुविधा सैकड़ों लोगों के लिए वरदान साबित हो सकती है क्योंकि यूजर तत्काल भुगतान किए बिना ट्रेन टिकट बुक कर सकेंगे।
कंपनी ने बताया कि यूजर्स ने बाय नाउ, पे लेटर (Buy Now, Pay Later) की सुविधा को तेजी से अपनाया है क्योंकि यह उनकी वित्तीय जरूरतों को पूरा करता है फिर चाहे टिकट बुक करना हो, बिलों का भुगतान हो या शॉपिंग करना हो। यूजर रिटेल शॉप्स और वेबसाइट्स पर प्रोडक्ट्स और सर्विसेस की एक वाइड रेंज के लिए इस सुविधा का लाभ उठा सकते हैं।
30 दिन के लिए ₹60000 तक का ब्याज मुक्त क्रेडिट

पेटीएम पोस्टपेड 30 दिन तक की अवधि के लिए ₹60000 तक का ब्याज मुक्त क्रेडिट प्रदान करता है और यूजर्स को उनके सभी क्रेडिट-संचालित खर्चों पर नजर रखने के लिए एक मासिक बिल प्रदान किया जाता है। यूजर बिलिंग साइकिल के अंत में पूरी राशि का भुगतान कर सकते हैं या सुविधाजनक भुगतान के लिए अपने बिल को ईएमआई में बदल सकते हैं।

संबंधित खबरें

ये भी पढ़ें- इस ब्रॉडबैंड प्लान के आगे जियो-एयरटेल भी फेल: 200Mbps की स्पीड और डेटा 100% Unlimited
पेटीएम पेमेंट्स सर्विसेज लिमिटेड के सीईओ प्रवीण शर्मा ने कहा, “हम सहज डिजिटल भुगतान और वित्तीय सेवाओं को सक्षम करने के लिए यूजर्स को इनोवेटिव टेक-ड्रिवन सॉल्यूशन पेश करने का प्रयास करते हैं। पेटीएम पोस्टपेड (BNPL) अब उन यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा जो IRCTC के जरिए ट्रेन टिकट बुक करना चाहते हैं। IRCTC के साथ साझेदारी के माध्यम से, पेटीएम पीजी यूजर्स को तत्काल टिकट बुकिंग के लिए बाद में भुगतान करने के विकल्प के साथ सहज और सुरक्षित डिजिटल भुगतान की पेशकश करने की उम्मीद करता है।”
IRCTC टिकट बुकिंग के लिए पेटीएम पोस्टपेड (बीएनपीएल) का उपयोग कैसे करें:
1) IRCTC पर जाएं, अपनी यात्रा के डिटेल को अंतिम रूप दें और पेमेंट सेक्शन में ‘Pay Later’ चुनें
2) पेटीएम पोस्टपेड पर क्लिक करें
3) पेटीएम क्रेडेंशियल्स का उपयोग करके लॉगिन करें, ओटीपी दर्ज करें और बस यह हो गया!

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.