राफेल नडाल पसली की चोट के कारण 6 हफ्ते के लिए कोर्ट से दूर, फ्रेंच ओपन की तैयारियों को झटका

नई दिल्ली. स्पेन के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल (Rafael Nadal Injured) पसली की हड्डी में लगी चोट के कारण टेनिस कोर्ट से 4-6 हफ्ते तक दूर रहेंगे. इससे उनकी फ्रेंच ओपन की तैयारियों को भी झटका लगेगा. नडाल ने मंगलवार को कहा कि अमेरिका से लौटने के बाद उन्होंने स्पेन में जांच कराई थी. इसमें यह साफ हुआ कि उनकी बाईं पसली में स्ट्रेस फ्रैक्चर है और इसी वजह से उन्हें कोर्ट से दूर रहना होगा.

नडाल को इंडियन वेल्स टेनिस टूर्नामेंट में कार्लोस अल्काराज के खिलाफ सेमीफाइनल के दौरान चोट लग गई थी. नडाल इस रविवार को फाइनल में टेलर फ्रिट्ज से दो सेटों में हार गए थे. फ्रिट्ज के खिलाफ मैच के दौरान नडाल सहज नजर नहीं है और उन्हें सांस लेने में परेशानी हो रही थी. उन्हें मैच के दौरान कई बार अपने सीने को हाथ से रगड़ते हुए देखा गया था.

नडाल ने ट्विटर पर लिखा, “यह अच्छी खबर नहीं है और मुझे इसकी उम्मीद नहीं थी. मैं दुखी हूं. क्योंकि इस सीजन की अच्छी शुरुआत के बाद मुझे यह देखना पड़ा.” कैलिफोर्निया में हार्ड-कोर्ट टूर्नामेंट में फ्रिट्ज से 6-3, 7-6 (5) से हारने से पहले, नडाल ने ऑस्ट्रेलियन ओपन जीता था और नोवाक जोकोविच और रोजर फेडरर को पीछे छोड़कर सर्वाधिक ग्रैंडस्लैम एकल खिताब जीतने वाले पुरुष खिलाड़ी बने थे.

नडाल 20 मैच से नहीं हारे थे. लेकिन फ्रिट्ज ने उनके विजय रथ को रोक दिया था. यह एटीपी टूर पर 1990 के बाद से उनकी सीज़न की तीसरी सबसे अच्छी शुरुआत थी. नडाल ने मेलबर्न और अकापुल्को में भी खिताब जीते.

BWF Rankings: लक्ष्य सेन भारत के नंबर-1 बैडमिंटन खिलाड़ी बने, ऑल इंग्लैंड में रचा था इतिहास

अलमोड़ा से ऑल इंग्लैंड फाइनल्स तक का सफर… लक्ष्य सेन ने शेयर किया इमोशनल पोस्ट

नडाल ने आगे कहा, “मैं सीजन के एक बहुत ही महत्वपूर्ण हिस्से में अच्छा महसूस कर रहा था और अच्छे नतीजे भी हासिल कर रहा था. लेकिन मैं हमेशा से ही जुझारू रहा हूं और अब मैं धैर्य रखूंगा और चोट से उबरने के बाद और कड़ी मेहनत करूंगा.”

Tags: French Open, Rafael Nadal, Sports news, Tennis

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.