मैट लिपस्टिक लगाते समय इन बातों का रखें खास ख्याल, स्मूद टच के साथ मिलेगा बेस्ट मेकअप लुक

हाइलाइट्स

मैट लिपस्टिक लगाने से पहले होठों को अच्छी तरह से स्क्रब कर लें.
लिपस्टिक अप्लाई करने से पहले होठों पर लिप बाम जरूर लगाएं.

Makeup tips: आमतौर पर महिलाओं की मेकअप किट में लिपस्टिक जरूर शामिल रहती है. क्योंकि मेकअप के दौरान ज्यादातर महिलाएं अपनी फेवरेट शेड वाली लिपस्टिक लगाना नहीं भूलती हैं. ऐसे में कुछ महिलाएं ग्लॉसी लिपस्टिक का इस्तेमाल करती हैं. तो वहीं मैट लिपस्टिक लगाने का ट्रेंड भी आजकल काफी बढ़ गया है. हालांकि बेटर फिनिशिंग के लिए मैट लिपस्टिक (Matte lipstick) लगाते टाइम कुछ बातों का खास ख्याल रखना जरूरी हो जाता है. दरअसल मैट लिपस्टिक मेकअप को क्लासी लुक देने के साथ-साथ लॉन्ग लास्टिंग भी होती है. जिसके चलते ज्यादातर महिलाएं मैट लिपस्टिक लगाना ही पसंद करती हैं.
हालांकि मैट लिपस्टिक लगाते समय महिलाएं अक्सर कुछ बातों को नजरअंदाज कर देती हैं. जिससे उनका मेकअप लुक फीका लगने लगता है. तो आइए हम आपको बताते हैं मैट लिपस्टिक लगाने के टिप्स, जिसे फॉलो करके आप आसानी से बेस्ट मेकअप लुक कैरी कर सकती हैं.

होठों को करें स्क्रब

मैट लिपस्टिक का स्मूद बेस तैयार करने के लिए लिपस्टिक लागने से पहले होठों को अच्छी तरह से स्क्रब कर लें. इससे होठों के डेड स्किन सेल्स रिमूव हो जायेंगे और मैट लिपस्टिक लगाने के बाद होठों में क्रेक नजर नहीं आयेंगे.

ये भी पढ़ें: ग्‍लैमरस लुक के लिए चेहरे की इन जगहों को करें हाइलाइट, जानें मेकअप में हाइलाइटर के इस्तेमाल का तरीका

लिप बाम लगाएं

मैट लिपस्टिक अप्लाई करने से पहले होठों पर लिप बाम जरूर लगाएं, इससे आपके होंठ ड्राई नहीं दिखेंगे. साथ ही लिप बाम लगाने के बाद मैट लिपस्टिक अप्लाई करने पर होठों का लुक भी निखर कर सामने आएगा.

ट्यूब की लें मदद

कई लोग मैट लिपस्टिक लगाने के लिए ब्रश का इस्तेमाल करते हैं. हालांकि मैट लिपस्टिक लगाने के लिए ब्रश की बजाए ट्यूब का इस्तेमाल करना बेस्ट रहता है. इससे लिपस्टिक अच्छी तरह से होठों पर लग जाती है. वहीं मैट लिपस्टिक सूखने पर आप ब्लो ड्रायर की मदद से लिपस्टिक को पिघला भी सकते हैं. जिससे आपको लिपस्टिक लगाने में आसानी रहेगी.

ये भी पढ़ें: पहली बार मेकअप करने की सोच रही हैं, तो जान लें मेकअप किट में क्या रखना है ज़रूरी

रब करने से बचें

महिलाएं अमूमन शीयर लिपस्टिक लगाने के बाद होठों को आपस में रगड़ कर लिपस्टिक को सेट करना नहीं भूलती हैं. मगर मैट लिपस्टिक पर ये फॉर्मूला ट्राई करने से आपकी लिपस्टिक खराब हो सकती है. इसलिए मैट लिपस्टिक लगाने के बाद होठों को आपस में रब बिल्कुल न करें.

डबल कोटिंग करें

मैट लिपस्टिक ड्राई होने के कारण होठों पर सिलवटें छोड़ देती है. ऐसे में मैट लिपस्टिक लगाने के बाद टिशू पेपर से होठों पर हल्का प्रेस करें. अब लिपस्टिक को फिर से होठों पर अप्लाई करें. इससे आपकी लिपस्टिक लम्बे समय खराब नहीं होगी.

लिप लाइनर का करें इस्तेमाल

मैट लिपस्टिक लगाने से पहले होठों पर लिप लाइनर लगाना न भूलें. बता दें कि लिप लाइनर मैट लिपस्टिक को खराब होने से बचाकर लॉन्ग लास्टिंग बनाने का काम करता है. ऐसे में आप मैट लिपस्टिक से मैचिंग लिप लाइनर लगाकर भी बेस्ट मेकअप लुक पा सकती हैं.(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)

Tags: Fashion, Lifestyle, Tips and Tricks

Source link

Leave a Reply