मेष राशि वालों की किस्मत बदल सकता है लाल मूंगा, जानिए पहनने का सही समय और तरीका

Image Source : INSTAGRAM
मेष राशि वालों की किस्मत बदल सकता है लाल मूंगा

Who, Why & How to Wear Moonga?: हर राशि के लिए अलग रत्न बने हैं, इन्हें एस्ट्रल स्टोन के रूप में भी जाना जाता है, जो ज्योतिष से उत्पन्न हुए हैं और आदि काल से ही विभिन्न धर्मों का एक महत्वपूर्ण हिस्सा रहे हैं। मूल आधार यह है कि किसी व्यक्ति का ज्योतिषीय अर्थ पृथ्वी में एक विशेष रत्न से बंधा होता है, जो व्यक्ति को अपनी आंतरिक शक्ति को अनलॉक करने की अनुमति देता है। यह भी माना जाता है कि रत्न उपचार और सुरक्षा प्रदान करते हैं जो किसी व्यक्ति के शरीर और दिमाग को लाभ पहुंचा सकते हैं। रत्न हमें रंगों की आकर्षक दुनिया में ले जाते हैं। वे प्राकृतिक सौंदर्य पत्थर हैं जो पृथ्वी की सतह पर या इसकी गहराई के भीतर पाए जा सकते हैं, न केवल आश्चर्यजनक पत्थर के गहने या गहनों से बने आभूषण बनाते हैं, बल्कि माना जाता है कि इसमें उपचार, और सुरक्षा जैसे गुण हैं। यह उन रत्नों की सूची है जो सभी राशियों और उनसे जुड़े लाभों से संबंधित हैं।

मेष राशि वालों की किस्मत बदल सकता है रेड कोरल / लाल मूंगा

शक्तिशाली ग्रह मंगल मेष राशि में जन्म लेने वाले लोगों के मार्ग को नियंत्रित करता है। लाल मूंगा मंगल का रत्न है इसलिए मेष राशि में जन्म लेने वालों को लाल मूंगा धारण करने की आवश्यकता होती है। पत्थर एक प्राकृतिक उपचारक है जो इसे पहनने वालों की मांसपेशियों को मजबूत करता है और उस ऊर्जा को भी भर देता है जिसका वे उपयोग करने की संभावना रखते हैं। लाल मूंगा जो इस चिन्ह से जुड़ा एक रत्न है, पहनने वालों को सक्रिय और आत्मविश्वासी रहने में सहायता करता है। पत्थर साहस, गतिशीलता और तेज-तर्रारता की शक्ति का प्रतीक है। इसको को पवित्रता और मासूमियत का प्रतीक माना जाता है, यह धन का भी प्रतिनिधित्व करता है और जीवन के सभी पहलुओं में समृद्धि को आकर्षित करने में सहायता कर सकता है।

कैसे धारण करें लाल मूंगा

लाल मूंगा को सोने या तांबे की अंगूठी में पहना जाता है। अंगूठी पहनने से पहले उसे कच्च दूध या फिर गंगाजल से धो लें। यह मंगल का रत्न है इसलिए मंगलवार की सुबह से लेकर दोपहर तक के बीच आप इसे धारण कर सकते हैं। मूंगा की अंगूठी दाएं हाथ की अनामिका उंगली में धारण किया जाता है। इसे पहनने के बाद क्रां क्रीं क्रौं सः भौमाय नमः मंत्र का जप करें।

श्री ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।

वेबसाइट- bejandaruwalla.com

 

ये भी पढ़ें – 

आपको मूंगा सूट करेगा या पुखराज या फिर पन्ना? राशि के अनुसार कैसे चुनें सही रत्न? 

Chanakya Niti : छात्र-छात्राओं के लिए काम की हैं चाणक्य जी द्वारा बताई गई ये बातें, करियर में दिलाती हैं सफलता

Vastu Tips: घर की इस दिशा में लगाएं मनी प्लांट के पौधे,परेशानियों से मिलेगा छुटकारा

Vastu Tips: घर में लगाएं तुलसी का पौधा, नहीं होगी धन की कमी



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.