बेच रहे थे पाकिस्तानी झंडा, दुकान में अलगाववादियों ने फेंक दिया बम


Image Source : FILE PHOTO
Pakistan News

Highlights

  • पाकिस्तान में ब्लास्ट
  • पाकिस्तानी झंडे की दुकान में हुआ ब्लास्ट
  • एक व्यक्ति की हुई मौत

Pakistan News: पाकिस्तान जिसे आंतकवाद का जनक माना जाता है, वह आज खुद इस भयानक भस्मासुर से पीड़ित हो गया है। वहां आए दिन आतंकी हमले हो रहे हैं। अभी कल की ही घटना है, जब दक्षिण पश्चिम बलूचिस्तान प्रांत में पाकिस्तानी राष्ट्रीय ध्वज बेच रही एक दुकान पर गुरुवार रात को संदिग्ध अलगाववादियों ने ग्रेनेड फेंका, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गयी और 14 लोग घायल हो गए। हालांकि अभी तक किसी ने क्वेटा में हुए हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

यह हमला सड़क किनारे बनी एक दुकान पर हुआ। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी फिदा हुसैन ने बताया कि घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। प्रांतीय स्वास्थ्य विभाग के प्रवक्ता वासिम बेग ने बताया कि एक घायल की हालत गंभीर है। गौरतलब है कि बलूचिस्तान में अलगाववादी इस्लामाबाद में केंद्र सरकार से आजादी की मांग करते रहे हैं। सरकार का कहना है कि उसने उग्रवाद को खत्म कर दिया है, लेकिन इस प्रांत में हिंसा अब भी होती रहती है।

14 अगस्त को पाकिस्तान का आजादी दिवस

दरअसल, इस वक्त पाकिस्तान में ज़ोरों से आजादी दिवस की तैयारियां चल रही हैं। लोग अपने घरों पर झंडा लगा रहे हैं, यही वजह है कि वहां के कई दुकानदार पाकिस्तानी झंडा बेंच रहे हैं। लेकिन अलगाववादियों को ये आजादी का जश्न रास नहीं आ रहा है। उनका मानना है कि जब तक उन्हें आज़ादी नहीं मिल जाती तब तक वह पाकिस्तान को भी आजादी का जश्न सही से मनाने नहीं देंगे। शायद इसीलिए बलूचिस्तान के अलगावदियों ने झंडा बेचने वाले दुकान को अपना निशाना बनाया।

बलूचिस्तान में हुआ था पाकिस्तानी सेना का हेलीकॉप्टर क्रैश

बलूचिस्तान में बाढ़ राहत अभियान में तैनात पाकिस्तानी सेना का एक हेलीकॉप्टर मंगलवार को ATC से संपर्क टूटने के बाद दुर्घटनाग्रस्त हो गया। सेना के अधिकारियों ने बताया कि हेलीकॉप्टर में लेफ्टिनेंट जनरल और पांच सीनियर सैन्य अधिकारियों की मौत हो गई है। पाकिस्तानी सेना की मीडिया शाखा ‘इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस’(ISPR) के महानिदेशक(DG) मेजर जनरल बाबर इफ्तिखार के मुताबिक, बाढ़ राहत कार्यों में तैनात हेलीकॉप्टर का मलबा मूसा गोथ, विंदार, लासबेला में मिला। खबर के मुताबिक हेलीकॉप्टर में12 वीं कोर के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल सरफराज अली समेत सभी छह अधिकारियों और सैनिकों की मौत हो गई। उन्होंने कहा कि शुरुआती जांच के मुताबिक दुर्घटना का कारण खराब मौसम हो सकता है।  

Latest World News





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.