बेंगलुरु में नए तरह का ट्रैफिक साइन देख कंफ्यूज हुए लोग, ट्रैफिक पुलिस को समझाना पड़ा मतलब


सड़क पर नए तरह का ट्रैफिक साइन देख लोग हुए कंफ्यूज, ट्रैफिक पुलिस ने बताया मतलब

Traffic Sign: सड़क पर अक्सर अलग-अलग तरह के जाने-पहचाने ट्रैफिक साइन्स देखने को मिलते हैं, जिनमें से कुछ के बारे में तो लोगों को पता है, लेकिन कुछ साइन्स के बारे में ज्यादातर लोगों को नहीं पता होता. अक्सर ड्राइविंग लाइसेंस (Driving Licence) के लिए परीक्षा देने से पहले यातायात नियमों (Traffic Rules) और सड़क पर मिलने वाले ट्रैफिक साइन (Traffic Signs) से जुड़े सवाल पूछे जाते हैं, जिसके चलते कई लोग इन साइन्स का सही मतलब जान पाते हैं, लेकिन कुछ ट्रैफिक साइन ऐसे भी होते हैं, जो लोगों को कंफ्यूज कर देते हैं. हाल ही, बेंगलुरु (Bengaluru) की सड़क पर एक ऐसा ही नया ट्रैफिक साइन देखा गया है.

यह भी पढ़ें

यहां देखें तस्वीर

इंटरनेट पर हाल ही में वायरल हो रही इस तस्वीर में एक ट्राइएंगल में चार डॉट्स दिखाई दे रहे हैं. इस तस्वीर को शेयर करते हुए कैप्शन (Caption) में लिखा गया है, ‘यह कौन सा ट्रैफिक सिंबल है? इसे होपफार्म सिग्नल के ठीक पहले लगाया गया है!’ सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर इस फोटो को शेयर करते हुए ट्रैफिक पुलिस को टैग कर इसको समझाने का अनुरोध किया गया है.

दरअसल, हाल ही में बेंगलुरु की सड़कों पर गाड़ी ड्राइव करते हुए एक शक्स ने सड़क किनारे एक नए तरह का ट्रैफिक साइन देखा, जिसके बाद उसने इस नये ट्रैफिक साइन का फोटो (Trending Photo) सोशल मीडिया (Social Media) पर डाल दिया. शख्स जानना चाहता था कि आखिर इसका मतलब क्या होता है, इसलिए उसने ‘बेंगलुरु ट्रैफिक पुलिस’ (Bengaluru Traffic Police) को टैग करते हुए उसका उपयोग समझाने का अनुरोध किया. 

अब इस पर ट्रैफिक पुलिस (Traffic Police) ने जवाब दिया है कि, ये एक चेतावनी वाला साइन बोर्ड है, जो वॉर्निंग दे रहा है कि एक ब्लाइंड व्यक्ति सड़क पर हो सकता है और इसलिए आपको वाहन चलाते समय सावधानी (Alertness) बरतनी चाहिए. पुलिस ने यह भी बताया कि होप फार्म जंक्शन पर एक स्कूल (For Blind People) है, जहां यह बोर्ड लगाया गया है. इन दिनों इंटरनेट पर यह ट्विटस चर्चा का विषय बने हुए हैं. 

* “”स्कूल जाते हुए उफनती नदी को पार करने को मजबूर हैं ये बच्चें, VIDEO देख अटक जाएंगी सांसें

* ”जीवन की चुनौतियों से हारना नहीं लड़ना सीखा है’ इस बच्चे का VIDEO देख छलक पड़ेंगे आंसू

* “6 साल की बच्ची ने PM मोदी को लिखी चिट्‌ठी, पूछा- मेरी पेंसिल-रबर और मैगी क्यों महंगी हुई?

देखें वीडियो- रणबीर कपूर का दिखा स्टाइलिश लुक, खास अंदाज में फोटोग्राफरों के सामने दिए पोज





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.