बालों के हाइलाइटर से भर गया है मन? इन घरेलू तरीकों से कर सकते हैं रिमूव

हाइलाइट्स

हेयर हाइलाइटर हटाने के लिए शहद-दालचीनी का हेयर मास्क ट्राई कर सकते हैं.
बालों का हाइलाइटर रिमूव करने के लिए आप नींबू की मदद भी ले सकते हैं.

Hair care tips: बालों को आकर्षक लुक देने के लिए लोग कई तरीके आजमाते हैं. बालों पर तरह-तरह के हेयर ट्रीटमेंट कराने से लेकर बालों को स्ट्रेट, शाइनी और सिल्की बनाने के लिए ज्यादातर लोग सैलून में घंटों समय बिताने से भी परहेज नहीं करते हैं. वहीं आजकल बालों को हाइलाइट करवाने का ट्रेंड भी काफी बढ़ गया है. हालांकि, बालों के हाइलाइटर (Hair highlighter) से मन भरने के बाद कुछ घरेलू तरीकों की मदद से आप इसे घर पर भी हटा सकते हैं.

दरअसल, बालों को हाइलाइट करवाना काफी आसान होता है. ऐसे में कई लोग अपने फेवरेट कलर से बालों को हाइलाइट करा लेते हैं. मगर कुछ समय बाद बालों से हाइलाइटर्स हटाने के लिए भी लोगों को पार्लर या सैलून का रुख करना पड़ता है. हालांकि, हाइलाइटर को नेचुरली भी रिमूव किया जा सकता है. आइए हम आपको बताते हैं हाइलाइटर को हटाने के कुछ आसान तरीकों के बारे में.

बालों से हाइलाइटर्स निकालने का तरीका

नींबू का करें इस्तेमाल
बालों का हाइलाइटर रिमूव करने के लिए आप नींबू की मदद ले सकते हैं. इसके लिए हाइलाइटेड बालों पर नींबू का रस लगाएं और 20 मिनट बाद साफ पानी से हेयर वॉश कर लें. हफ्ते में 2-3 बार ये नुस्खा अपनाने से हाइलाइटर हल्का होने लगेगा.

ये भी पढ़ें: आंखों का मेकअप रिमूव करने में होती है परेशानी, ऐसे बनाएं होममेड वाइप्स, चुटकियों में साफ होंगी आइज

संतरे से करें रिमूव
संतरे को विटामिन सी का बेस्ट सोर्स माना जाता है. ऐसे में संतरे की मदद से आप हाइलाइटर रिमूव करने के साथ-साथ बालों को शाइनी भी बना सकते हैं. इसके लिए संतरे के पाउडर को शैंपू में मिलाकर बालों पर अप्लाई करें और नॉर्मल तरीके से बालों को धो लें. हफ्ते में 1-2 बार ट्राई करने पर आपके बालों का कलर लाइट होने लगेगा.

ये भी पढ़ें: बरसात के दिनों में मेकअप को बनाना हो लॉन्ग लास्टिंग तो ट्राई करें ये टिप्स

बेकिंग सोडा की लें मदद
बालों का हाइलाइटर हटाने में बेकिंग सोडा का इस्तेमाल भी काफी कारगर होता है. इसके लिए बालों को गुनगुने पानी से धोएं. अब शैंपू में बेकिंग सोडा मिलाकर बालों पर लगाएं और आधे घंटे बाद गुनगुने पानी से हेयर वॉश कर लें. मगर ध्यान रहे बेकिंग सोडा का इस्तेमाल सीमित मात्रा में ही करें.

सिरका लगाएं
सिरके का एसिडिक नेचर हाइलाइटर को रिमूव करने में काफी मददगार होता है. इसके लिए बालों को एंटी डैंड्रफ शैंपू से धोएं. अब 5 मिनट तक बालों को सिरके में भिगो कर रखें फिर शैंपू से हेयर वॉश कर लें. साथ ही बालों को ड्राइनेस से बचाने के लिए आप सिरके के साथ नारियल का तेल भी मिक्स कर सकते हैं.

शहद और दालचीनी का हेयर मास्क
बालों का हाइलाइटर रिमूव करने के लिए आप शहद और दालचीनी का हेयर मास्क भी ट्राई कर सकते हैं. इसके लिए दालचीनी पाउडर में शहद मिलाकर बालों पर अप्लाई करें और आधे घंटे बाद बालों को धो लें. बेहतर नतीजों के लिए हफ्ते में 2 बार ये हेयर मास्क लगाएं.(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)

Tags: Fashion, Hair Beauty tips, Lifestyle

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.