बड़ी खुशखबरी! WhatsApp में आए 6 जबर्दस्त फीचर, बहुत कुछ है खास

वॉट्सऐप (WhatsApp) अपने यूजर्स के चैटिंग एक्सपीरियंस को लगातार बेहतर बनाने की कोशिश में लगा रहता है। इसी कड़ी में अब कंपनी ने वॉइस मेसेजिंग के लिए कई नए फीचर्स को रोलआउट किए हैं। इन नए फीचर से यूजर्स के वॉइस नोट्स भेजने और रिसीव करने का एक्सपीरियंस पहले से काफी बेहतर होने वाला है। वॉइस मेसेज के लिए कंपनी टोटल 6 नए फीचर लाई है। इनमें आउट ऑफ चैट प्लेबैक, पॉज/रिज्यूम रिकॉर्डिंग, वेवफॉर्म विजुअलाइजेशन, ड्राफ्ट प्रीव्यू, रिमेंबर प्लेबैक और फास्ट प्लेबैक ऑन फॉरवर्डेड मेसेज शामिल हैं। आइए डीटेल में जानते हैं इन फीचर्स के बारे में।
आउट-ऑफ-चैट प्लेबैक

वॉट्सऐप का यह फीचर यूजर्स को काफा पसंद आने वाला है। इसकी मदद से यूजर वॉइस मेसेज के चैट के बाहर भी सुन सकेंगे। इसका सबसे बड़ा फायदा यह है कि यूजर वॉइस मेसेज सुनते हुए फोन में मल्टी-टास्किंग के साथ दूसरे मेसेजेस का रिप्लाइ भी कर सकेंगे। 

संबंधित खबरें

यह भी पढ़ें: Realme यूजर्स की मौज: इस फोन को पहली बार मिला ये शानदार अपडेट; मिलेंगे कई नए फीचर्स
पॉज या रेज्यूम करें रिकॉर्डिंग

इस फीचर की मदद से यूजर्स वॉइस मेसेज को रिकॉर्ड करते वक्त उसे बीच में रोककर आगे उसी जगह से कंटिन्यू कर सकते हैं। इससे यूजर्स को वॉइस मेसेज रिकॉर्डिंग के वक्त होने वाली डिस्टर्बेंस के कारण पूरा मेसेज फिर से रिकॉर्ड करने की परेशानी से छुटकारा मिलेगा। 
वेवफॉर्म विजुअलाइजेशन और ड्राफ्ट प्रीव्यू

वेवफॉर्म विजुअलाइजेशन यूजर्स को साउंड का विजुअल रिप्रेजेंटेशन देगा और इससे यूजर्स को रिकॉर्डिंग में काफी मदद मिलेगी। इसी तरह ड्राफ्ट प्रीव्यू यूजर्स को वॉइस नोट भेजने से पहले उसे सुनने की सहूलियत देता है। 
रिमेंबर प्लेबैक और फास्ट प्लेबैक ऑन फॉरवर्ड मेसेज

इस फीचर के आने से यूजर वॉइस मेसेज सुनने के दौरान उसे पॉज कर सकते हैं और उसे फिर उसी जगह से शुरू भी कर सकते हैं। वहीं, दूसरी तरफ फास्ट प्लेबैक ऑन फॉरवर्डेड मेसेज यूजर्स को 1.5x और 2x स्पीड पर वॉइस मेसेज प्ले करने की सुविधा देता है। 
कंपनी इन नए फीचर को आने वाले कुछ दिनों में अपने सभी यूजर्स तक पहुंचा देगी। 
यह भी पढ़ें: 6000mAh बैटरी और 8GB RAM वाले Samsung Galaxy M33 5G की लॉन्च से पहले कीमत Leak

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.