बंद किस्मत का ताला खोल देगा केसर का ये आसान उपाय, पैसे की तंगी के साथ-साथ मिलेगी सफलता

Image Source : FREEPIK
Kesar Ka Upay

Highlights

  • केसर का इस्तेमाल खाने का स्वाद और रंग को बढ़ाने के लिए किया जाता है।
  • ज्योतिष के अनुसार केसर के कई फायदे भी हैं।
  • ज्योतिष का कहना है कि केसर का संबंध बृहस्पति ग्रह से है।

यूं तो केसर का इस्तेमाल खाने का स्वाद और रंग को बढ़ाने के लिए किया जाता है। लेकिन एक तरफ जहां केसर खाने का स्वाद बढ़ाती है तो वहीं दूसरी तरफ ज्योतिष के अनुसार केसर के कई फायदे हैं। अगर सनातन धर्म की बात करें तो पूजा पाठ में भी केसर का अधिक महत्व है। वैदिक ज्योतिष में केसर के पूजा पाठ के साथ साथ सुख समृद्धि और सौभाग्य प्राप्ति के लिए कई उपाय बताए गए हैं जो जीवन को सफल बनाने में मदद करते हैं।  

 Kesar Ka Upay

Image Source : FREEPIK

 Kesar Ka Upay

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार केसर का संबंध नौ ग्रहों में देव गुरु कहलाने वाले बृहस्पति से है। ज्योतिष का कहना है कि जिन लोगों की कुंडली में बृहस्पति कमजोर होकर अशुभ फल दे रहे हैं और वह आर्थिक तंगी से परेशान हो चुके हैं, तो ऐसे में अपने किस्मत को फिर से चमकाने के लिए केसर से जुड़े यह चमत्कारी उपाय करना आपके लिए फलदायक साबित हो सकता है।आइए जानते हैं। 

  1. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर आपके कुंडली में बृहस्पति ग्रह अशुभ फल दे रहा है, तो ऐसे में गुरुवार के दिन खीर में केसर डालकर सेवन करें। साथ ही अपने गुरु को केसर का दान करना चाहिए। इससे कुंडली में गुरु ग्रह की स्थिति मजबूत होती है
  2. यदि आप अपने जीवन में सौभाग्य, सफलता, धन पाना चाहते हैं तो ऐसे में आपको अपने माथे पर रोजाना केसर का तिलक लगाना चाहिए। इससे  शिव, विष्णु, गणेश और मां लक्ष्मी प्रसन्न होते हैं। 
  3. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि किसी व्यक्ति की कुंडली में चंद्रमा कमजोर होकर अशुभ फल दे रहा है, तो ऐसे में व्यक्ति को चांदी की एक ठोस गोली को चांदी की डिबिया में केसर के साथ रखना चाहिए। ऐसा करने से आपको लाभ मिलेगा।
  4. अगर आपका शादीशुदा जिंदगी में कलह चल रहा है या फिर छोटी-छोटी बातों को लेकर झगड़ा होता रहता है, तो ऐसे में कपल को सुखी दांपत्य जीवन के लिए  प्रतिदिन केसर मिश्रित दूध से भगवान शिव का अभिषेक करना चाहिए। साथ ही कुछ दिन अपने माथे पर केसर का तिलक लगाना चाहिए। 
  5. अगर किसी व्यक्ति के घर में पैसा आने के बाद टिकता नहीं है या फिर वह आर्थिक परेशानी का सामना कर रहा है, तो ऐसे में सात सफेद कौडि़यों को केसर से रंगकर उन्हें लाल कपड़े में बांध दें। उसके बाद इसे अपनी तिजोरी में रख दें। ऐसा करने से पैसों की दिक्कतें खत्म होने लगेगी। 
  6. अगर आपका बिजनेस अच्छा नहीं चल रहा है तो ऐसे में बही-खातों, तिजोरी, डाक्यूमेंट आदि पर केसर की स्याही का छिड़काव करें। ऐसा करने से बिजनेस सफलता मिलेगी। 
  7. अगर किसी इंसान के जीवन में मांगलिक दोष की वजह से जीवन में परेशानियां आ रही हैं तो ऐसे में लाल चंदन में केसर मिलाकर तिलक बनाएं और हनुमान जी को तिलक करें। ऐसा करने से मंगल का अशुभ प्रभाव समाप्त होता है। 

डिस्क्लेमर – ये आर्टिकल जन सामान्य सूचनाओं और लोकोक्तियों पर आधारित है। इंडिया टीवी इसकी सत्यता की पुष्टि नहीं करता।

ये भी पढ़ें – 

नौकरी और बिजनेस संबंधी परेशानियों को छूमंतर कर देगा पान का पत्ता, बस करना होगा ये छोटा सा उपाय 

Vastu Tips: बेड के नीचे से आज ही हटा लें ये चीजें, वरना पति-पत्नी के बीच होती रहेगी कलह

Santoshi Mata Vrat: शुक्रवार को क्यों नहीं खाते हैं खट्टा? जानिए मां संतोषी व्रत की पूजा विधि 

Vastu Tips: झाड़ू पर पैर लगाने से होती है ये परेशानी, भूलकर भी न करें ऐसा काम

 

 

 



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.