प्रशांत किशोर की कांग्रेस में भूमिका पर सोनिया गांधी करेंगी अंतिम निर्णय : सूत्र

पार्टी के वरिष्‍ठ नेताओं के साथ बातचीत के बाद सोनिया ने तीन दिन में दूसरी बार प्रशांत किशोर से बात की

नई दिल्‍ली :

‘चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) कांग्रेस पार्टी ज्‍वॉइन करेंगे और 2024 के आम चुनाव में उनकी भूमिका क्‍या होगी, इस बात का फैसला पार्टी अध्‍यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi)करेंगी.’ कांग्रेस  के शीर्ष नेताओं ने मंगलवार को यह बात कही. सूत्रों ने बताया कि सोनिया गांधी ने सोमवार शाम को इस मसले पर पार्टी के वरिष्‍ठ नेताओं के साथ विचारविमर्श किया था और राहुल गांधी और प्रियंका गांधी से चर्चा कर वे इस बारे में अंतिम निर्णय लेंगी. प्रियंका और पार्टी के वरिष्‍ठ नेताओं के साथ बातचीत के बाद सोनिया ने तीन दिन में दूसरी बार प्रशांत किशोर से बात की थी. राहुल गांधी इस बातचीत का हिस्‍सा नहीं थे.

यह भी पढ़ें

एक कांग्रेस नेता ने कहा, ‘इस बारे में अंतिम फैसला सोनिया गांधी पर छोड़ दिया गया है जो पहले ही विचारविमर्श की प्रक्रिया पूरी कर चुकी हैं. वे राहुल और प्रियंका से बात कर इस बारे में अंतिम निर्णय लेंगी कि प्रशांत किशोर की भूमिका क्‍या होगी और क्‍या वे पार्टी ज्‍वॉइन करेंगे और विधानसभा चुनावों और 2024 के लोकसभा चुनावों के पहले रणनीति बनाने में पार्टी का साथ देंगे.’ कांग्रेस के एक पैनल को प्रशांत की योजना के बारे में चर्चा कर एक सप्‍ताह के भीतर पार्टी प्रमुख सोनिया गांधी को अवगत कराने को कहा गया है. ऐसी बैठकें अगले कुछ दिनों में जारी रहेंगी और पार्टी जल्‍द ही अपने विचारमंथन सत्र के साथ प्रशांत किशोर की ‘एंट्री’ का ऐलान कर सकती है. प्रशांत किशोर का चुनाव रणनीतिकार के तौर पर कामयाबी का बेहतरीन रिकॉर्ड रहा है और वे पीएम नरेंद्र मोदी, बिहार के सीए नीतीश कुमार, बंगाल की सीएम ममता बनर्जी की चुनावी जीत में रणनीतिकार के तौर पर अहम भूमिका निभा चुके हैं.

न्‍यूज एजेंसी ANI ने अज्ञात सूत्रों के हवाले से बताया कि प्रशांत किशोर ने सुझाव दिया है कि कांग्रेस को यूपी, बिहार और ओडिशा में अकेले लड़ना चाहिए जबकि तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल और महाराष्‍ट्र के उसे गठबंधन करना चाहिए.

– ये भी पढ़ें –

* VIDEO: “लाउडस्पीकर पर सख्त महाराष्ट्र सरकार, धार्मिक स्थलों पर स्पीकर लगाने से पहले लेनी होगी अनुमति : सूत्र

* ‘लखीमपुर खीरी केस में सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, मंत्री के बेटे आशीष मिश्रा की जमानत रद्द

* ““जब आप गुंडों को सम्मानित करते हैं तो….”: दिल्ली हिंसा मामले में AAP ने बीजेपी को घेरा

लखीमपुर केस में SC का फैसला, जमानत रद्द, आशीष मिश्रा को एक हफ्ते में करना होगा सरेंडर

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.