प्याज काटने में अब नहीं बहेंगे ‘आंसू’, 30 सेकंड से भी कम वक्त में ऐसे करें चॉप, देखें VIDEO

हाइलाइट्स

खाने का स्वाद बढ़ाने के लिए ज्यादातर घरों में प्याज यूज होता है.
प्याज काटने का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है.

Chopping Onion Hacks: सब्जी का स्वाद बढ़ाने के लिए प्याज ज्यादातर घरों में इस्तेमाल किया जाता है. खाने में प्याज जितना टेस्टी लगता है, इसे काटना उतना ही ‘रुलाने’ वाला होता है. खाना बनाने वाले लोगों के लिए अगर कोई सबसे ज्यादा मुश्किल काम होता है तो वह प्याज काटने का ही होता है. आपने भी अक्सर प्याज काटने के दौरान लोगों को रोते हुए देखा होगा. यहां तक कि बड़े-बड़े शेफ भी प्याज को आसानी से काटने के तरीके खोजते नजर आते हैं. ऐसे में प्याज काटने की कई ट्रिक्स और हैक्स अक्सर सामने आते रहते हैं जिससे अनियन चॉप करने के दौरान ‘आंसू’ न बहें और कम से कम वक्त में प्याज को काटा जा सके.
सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर हाल ही में प्याज काटने का एक ऐसा ही वीडियो जमकर वायरल हो रहा है जिसमें प्याज काटने का बेहद आसान और टाइम सेविंग तरीका बताया गया है. इस वीडियो में 30 सेकंड से भी कम वक्त में प्याज को आसानी से चॉप कर दिया गया है.

इसे भी पढ़ें: फ्राई करने के बाद पनीर को सॉफ्ट रखना चाहते हैं तो ये टिप्स आएंगे बेहद काम

प्याज काटने का वीडियो हो रहा वायरल
सोशल मीडिया पर प्याज काटने का वायरल हो रहा वीडियो न सिर्फ टाइम सेविंग है बल्कि इसका रिजल्ट भी काफी बेहतर नजर आ रहा है. कुकबुक ऑथर और न्यूट्रिशनिस्ट Melanie Lionello ने अपने इंस्टाग्राम अकांउट @frommylittlekitchen पर प्याज काटने की वीडियो शेयर की है. इस वीडियो में 30 सेकंड से भी कम वक्त में बेहद आसान तरीके से प्याज को काटते दिखाया गया है.

वीडियो जमकर हो रहा वायरल
प्याज काटने का ये वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. अब तक इसे 13 मिलियन से ज्यादा व्यूज़ मिल चुके हैं और 805K से ज्यादा लोगों ने वीडियो को अब तक लाइक किया है. प्याज काटने का तरीका यूजर्स को काफी पसंद आ रहा है और अपने तरीके से वे इस वीडियो को लेकर कमेंट्स भी कर रहे हैं. आप भी चाहें तो इस वीडियो के तरीके को आजमाकर घर पर इस किचन हैक को ट्राई कर सकते हैं.

इसे भी पढ़ें: हरे टमाटर को जल्द पकाने के लिए बेहद काम आएंगे ये ट्रिक्‍स

Tags: Food, Lifestyle, Tips and Tricks



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.