दिल्ली पुलिस ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के OSD से पूछताछ की


इस मामले में शर्मा को पांचवी बार नोटिस जारी किया गया था.

जयपुर:

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की अपराध शाखा ने कथित फोन टैपिंग मामले में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) के विशेष कार्य अधिकारी (OSD) लोकेश शर्मा से शनिवार को दिल्ली में तीन घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की. पूछताछ के बाद शर्मा सीधे उदयपुर के लिए रवाना हो गए जहां कांग्रेस का ‘चिंतन शिविर’ चल रहा है.  शर्मा ने कहा, “पूछताछ तीन घंटे से अधिक समय तक चली. मुझे 45 से 50 सवालों के लिखित जवाब देने के लिए कहा गया है. मैं जांच में सहयोग कर रहा हूं और आगे भी करता रहूंगा.’‘उन्होंने कहा कि वह दिल्ली से सीधे उदयपुर जा रहे हैं.

यह भी पढ़ें

इस बीच, मामले के जांच अधिकारी ने इस मुद्दे पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया. दिल्ली अपराध शाखा के निरीक्षक सतीश मलिक से यह पूछे जाने पर कि क्या शर्मा ने पूछताछ के दौरान सहयोग किया, उन्होंने कहा,’‘मैं इस मामले में टिप्पणी नहीं कर पाऊंगा. उच्च अधिकारियों से बात करना बेहतर होगा.”

इस मामले में शर्मा को पांचवी बार नोटिस जारी किया गया था. गिरफ्तारी की आशंका को लेकर शर्मा ने पिछले साल नवंबर में तीसरा नोटिस मिलने के बाद दिल्ली उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया था जिसमें प्राथमिकी को रद्द करने की मांग वाली याचिका पर जल्द सुनवाई का अनुरोध किया गया था. उच्च न्यायालय पहले ही शर्मा के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई पर रोक लगा चुका है. यह रोक अगली सुनवाई 24 जुलाई तक रहेगी.

इससे पहले पिछले साल छह दिसंबर को भी जांच अधिकारी ने शर्मा से साढ़े तीन घंटे तक पूछताछ की थी. जोधपुर से भाजपा सांसद गजेन्द्र सिंह शेखावत की ओर से शर्मा के खिलाफ दिल्ली पुलिस में पिछले साल मार्च में आपराधिक साजिश, आपराधिक विश्वासघात और अवैध रूप ये टेलीग्राफिक सिग्नल (टेलीफोन पर बातचीत) को रोकने के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की गई थी. राजस्थान में फोन टैपिंग विवाद जुलाई 2020 में शुरू हुआ था जब केन्द्रीय मंत्री शेखावत और कांग्रेस के एक नेता के बीच टेलीफोन पर कथित बातचीत का ऑडियो मीडिया में आया था.

यह बात उस समय की है जबकि तत्कालीन उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट व उनके समर्थक 18 विधायकों ने मुख्यमंत्री गहलोत के खिलाफ बगावती तेवर अपना लिए थे. यह आरोप लगाया गया था कि शर्मा ने बातचीत का कथित ऑडियो क्लिप प्रसारित किया था . हालांकि शर्मा ने फोन टैपिंग के आरोपों को खारिज किया है.

इसे भी पढ़ें : राजस्थान फोन टैपिंग मामले में अशोक गहलोत के OSD से शनिवार को होगी पूछताछ

अशोक गहलोत के मंत्री के बेटे पर रेप का आरोप, CBI जांच की उठी मांग; सांसद ने पूछा- “कैबिनेट से क्यों नहीं हटा रहे?”
देश को धर्म और जातियों में बांटना बीजेपी का एजेंडा : अशोक गहलोत

इसे भी देखें :भाजपा पर भड़के अशोक गहलोत, मुस्लिमों के प्रति तुष्टिकरण की नीति के आरोपों पर किया पलटवार

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.