डब्बा TV भी बन जाएगा स्मार्ट: 7 अप्रैल को आ रहा है रियलमी का नया TV Stick

ढेर सारे लीक्स के बाद फाइनली, Realme ने ऑफिशियली कंफर्म कर दिया है कि Realme GT 2 Pro स्मार्टफोन को भारत में 7 अप्रैल को लॉन्च किया जाएगा। यह रियलमी लवर्स के लिए एक बड़ा दिन होगा, क्योंकि इस दिन कंपनी के कई सारे प्रोडक्ट्स भारत में लॉन्च होंगे। फ्लिपकार्ट की एक नई लिस्टिंग के अनुसार, ब्रांड अपनी नई टीवी स्टिक भी पेश करेगा, जो एक रेगुलर टीवी को स्मार्ट टीवी में बदल देगा। कंपनी का रियलमी स्मार्ट टीवी स्टिक देश में Mi TV Stick और Amazon Fire TV को चुनौती देगा। इसे भी 7 अप्रैल को लॉन्च किया जाएगा। 

बता दें कि कंपनी ने अक्टूबर 2021 में भारत में अपना पहला स्ट्रीमिंग डिवाइस Realme 4K Smart Google TV स्टिक लॉन्च किया था। लॉन्च के पांच महीने बाद, रियलमी अब देश में इसका एक टोंड-डाउन वर्जन लॉन्च करने के लिए तैयार है। अपकमिंग स्ट्रीमिंग डिवाइस को आधिकारिक तौर पर रियलमी स्मार्ट टीवी स्टिक (Realme Smart TV Stick) कहा जा रहा है। जैसा कि नाम से पता चलता है, ओरिजनल मॉडल के विपरीत, यह न तो 4K रिज़ॉल्यूशन का सपोर्ट करता है और न ही गूगल टीवी का। आइए देखें कि नए वर्जन में क्या खास मिलने वाला है।

संबंधित खबरें

ये भी पढ़ें- घर में लें थिएटर का मजा! इस एक डिवाइस से मिलेगी 30-100 इंच तक की TV स्क्रीन, कीमत बस इतनी

ये होगा खास

फ्लिपकार्ट पर एक टीजर पेज के अनुसार, अपकमिंग रियलमी स्मार्ट टीवी स्टिक, जाहिरा तौर पर, किफायती प्राइस टैग के साथ आएगी। वास्तव में, यह केवल FHD पिक्चर क्वालिटी का सपोर्ट करता है, जबकि ओरिजनल वर्जन में 4K सपोर्ट था। वैसे भी, यह क्रिस्पी इमेज के साथ एक अच्छा फुल एचडी लाएगा। यह डिवाइस पर 60fps कंटेंट के साथ-साथ HDR10+ सपोर्ट करेगा। 

डिवाइस एक अज्ञात चिपसेट से लैस होगा, जिसमें क्वाड-कोर ARM Cortex-A35 CPU शामिल होगा। चिपसेट को 1GB रैम और 8GB इंटरनल स्टोरेज के साथ जोड़ा जाएगा। यह एचडीएमआई 2.0 कनेक्टर के साथ आएगा, और इसलिए, इसे एचडीएमआई पोर्ट के साथ किसी भी नॉन-स्मार्ट या स्मार्ट टेलीविजन पर इस्तेमाल किया जा सकता है। अंत में, चूंकि स्टिक एंड्रॉइड टीवी 11 को बूट करेगा, इसमें क्रोमकास्ट बिल्ट-इन, गूगल असिस्टेंट, प्ले स्टोर और प्रमुख स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म के लिए सपोर्ट होना चाहिए।

ये भी पढ़ें- पूरे 12 घंटे चलेगा ये धांसू स्पीकर, 30W का साउंड मिलेगा; धूल-पानी भी बेअसर

इतनी होगी कीमत!

बता दें कि, 4K सपोर्ट के साथ ओरिजनल रियलमी टीवी स्टिक, गूगल टीवी यूआई और 2GB रैम की कीमत फिलहाल 3,999 रुपये है। इसलिए, अपकमिंग वाटर-डाउन वर्जन की कीमत लगभग ₹3000 या उससे कम होगी।

Source link

Leave a Reply