खोने या चोरी होने के बाद Switch Off हो गया है फोन, तो भी नहीं लें टेंशन, इस आसान Trick के जरिए मिल जाएगा

क्या हो अगर आपके द्वारा ख़रीदा गया महंगा फोन खो जाए? आप जरूर बहुत परेशान हो जाएंगे। क्योंकि आज हम लोग मोबाइल पर निर्भर रहते हैं। मोबाइल हमारी जिंदगी का अहम हिस्सा है। ऐसे में अगर गलती से भी मोबाइल फोन कहीं खो जाए या चोरी हो जाए तो बहुत तकलीफ होती है। लेकिन अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है हम आपको एक ऐसी ट्रिक के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके जरिए आप आसानी से अपना iPhone ढूंढ सकेंगे। बता दें कि आप फोन को स्विच ऑफ होने पर भी ट्रैक कर सकते हैं। आइए जानते हैं ट्रिक: 
 

ये भी पढ़ें:- सीक्रेट Trick: एक ही SIM Card से चल पाएंगे दो फोन नंबर, जानिए क्या है तरीका

 

संबंधित खबरें

यदि आप कार्यालय में अपना आईफोन भूल जाते हैं, तो फाइंड माई फोन ऐप से डिवाइस को मैप पर ट्रैक करना आसान हो जाता है। डिवाइस बंद होने पर भी यह काम करता है। दरअसल, ऐप्पल फाइंड माई ऐप की क्षमताओं का विस्तार कर रहा है, जिससे यूजर्स अपने खोए हुए आईफोन, आईपैड या यहां तक ​​​​कि अन्य चीजों को एयरटैग के मदद से आसानी से ढूंढ सकते हैं। हालांकि, फंक्शनैलिटी केवल तभी काम करती है जब आपके पास एक कम्पैटिबल iPhone हो और यह फीचर ऑन हो।
 
इन iPhone पर मौजूद हैं ये फीचर

यहां ऐसे आईफोन्स की एक लिस्ट है, जिनमें ये फीचर काम करता है:

iPhone 11

iPhone 11 Pro

iPhone 11 Pro Max

iPhone 12iPhone 12 Mini

iPhone 12 Pro

iPhone 12 Pro Max

iPhone 13

iPhone 13 Mini

iPhone 13 Pro

iPhone 13 Pro Max
 

ये भी पढ़ें:- SBI ने करोड़ों ग्राहकों को किया QR Code Scam से सावधान, खाली हो सकता है Bank  Account

 
कैसे इनेबल करें iPhone का ये खास फीचर

1) सेटिंग पर जाएं और अपने नाम पर टैप करें

2) इसके बाद Find My ऑप्शन पर टैप करें

3) अब, Find My iPhone पर टैप करें और इसके सामने टॉगल ऑन करें

4) इसके बाद, फाइंड माई नेटवर्क ऑप्शन देखें और उसे भी इनेबल करें। यह वह फीचर है जो आपको ऑफ़लाइन होने पर भी अपना आईफोन ढूंढने देगी।

5) इसके अलावा, सेंड लास्ट लोकेशन ऑप्शन चेक करें, यह बैटरी कम होने पर आपके iPhone की लास्ट लोकेशन आपके ऐप्पल अकाउंट में भेज देगा।
*यह चेक करने के लिए कि क्या फीचर ऑन है, अपने iPhone को रिस्टार्ट करें। यदि आप पावर ऑफ के बाद आईफोन फाइंडेबल मैसेज देखते हैं, तो यह फीचर आपके डिवाइस पर इनेबल है।

 

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.