क्या अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन को है कैंसर? व्हाइट हाउस ने दिया ये बयान


Image Source : PTI
Joe Biden

Highlights

  • बाइडेन मैसाचुसेस्ट्स में कोयले की एक खदान का दौरा करने गए थे
  • लोगों ने सोशल मीडिया पर की बाइडेन के जल्दी कैंसर से ठीक होने की दुआ
  • स्किन कैंसर का कराया था इलाज, संदिग्ध स्किन कैंसर के लक्षण नहीं

Joe Biden News: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) क्या कैंसर के मरीज हैं। मैसाचुसेट्स में एक कार्यक्रम के दौरान जब अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन संबोधित कर रहे थे। तब उन्होंने कैंसर की बात कही। आखिर सवाल यह उठता है कि उनके ऐसा कहने के पीछे आखिर क्या सच है। उन्हें कैंसर होने के बारे में क्या कहा गया। यह जानना जरूरी है। 

अमेरिकी राष्टपति जो बाइडेन मैसाचुसेस्ट्स में कोयले की एक खदान का दौरा करने गए। इस दौरान उन्होंने यह बताया कि ‘मेरी मां हमें पैदल चलने देने की बजाय कार से छोड़ने जाया करती थीं। ठंड के मौसम में हमं उस समय अपनी कार की खिड़कियों से तेल साफ करने के लिए वाइपर का इस्तेमाल करना होता था।

लोगों ने सोशल मीडिया पर की बाइडेन के जल्दी कैंसर से ठीक होने की दुआ

बाइडेन दरअसल,इस इलाके में ऑइल रिफाइनरीज से होने वाले प्रदूषण के बारे में बात कर रहे थे। उन्होंने कहा कि यही कारण है कि वे और उनके जैसे यहां रहने वाले कई अन्य लोग कैंसर के साथ बड़े हुए। कैंसर के सबसे ज्यादा मामले लंबे समय तक डेलावेयर से आते रहे। उनके इस बयान के बाद लोगों को काफी शॉक लगा। लोगों ने सोशल मीडिया पर उनके कैंसर होने पर दुख व्यक्त किया। वहीं लोगों ने उनके कैंसर से ठीक होने की दुआ भी की। हालांकि जब सोशल मीडिया पर ऐसी बातें आईं, तो व्हाइट हाउस को इस मामले में सफाई देना पड़ी।

स्किन कैंसर का कराया था इलाज

व्हाइट हाउस ने अपनी सफाई में कहा कि प्रेसीडेंट जो बाइडेन को कैंसर नहीं हैं। वे अपने स्किन कैंसर के इलाज की बात कर रहे थे। दरअसल, राष्ट्रपति पद संभालने से पहले जो बाइडेन ने स्किन केंसर रिमूवल कराया था। उन्होंने भूलवश कह दिया था कि उन्हें स्किन कैंसर है। 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस संबंध में बाइडेन की 2021 की एक मेडिकल रिपोर्ट भी शेयर की गई है। इस रिपोर्ट में बताया गया है कि बाइडने ने अपना युवावस्था का ज्यादातर समय सूरज की रोशनी में ही बिताया है। इस वजह से उनकी स्किन पर कई नॉन मेलानोमा स्किन कैंसर थे। उनका राष्ट्रपति का कार्यकाल शुरू होने से पहले ही विशेष सर्जरी करके हटा दिया गया था। बाद में बॉडी चेकअप किया गया था और उनके शरीर पर कोई भी संदिग्ध स्किन कैंसर के लक्षण नहीं हैं। 

बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। व्हाइट ​हाउस ने अपने बयान में बताया कि वह पूरी तरह वैक्सीनेटेड हैं और 2 बार बूस्टर डोज भी लग चुके हैं। राष्ट्रपति में बेहद हल्के लक्षण नजर आ रहे हैं, और उन्होंने Paxlovid लेना शुरू कर दिया है। वह व्हाइट हाउस में आइसोलेशन में रहेंगे और इस दौरान और वहीं से अपना सारा कामकाज देखेगें।

Latest World News





Source link

Leave a Reply