काजल लगाते वक्त इन मेकअप टिप्स को करें फॉलो, लंबे समय तक नहीं फैलेगा

हाइलाइट्स

काजल लगाने से पहले फेस को क्लीन अप करना ना भूलें.
काजल फैलने पर आईशैडो और फेस पाउडर की मदद लें.

Makeup tips: आंखों को सजाने के लिए महिलाएं अक्सर काजल का इस्तेमाल करती हैं. मगर मानसून की उमस के कारण कई बार काजल काफी जल्दी फैल जाता है. जिसके चलते सारा मेकअप तो खराब हो ही जाता है, बल्कि फेस भी अजीब लगने लगता है. ऐसे में मेकअप के दौरान कुछ आसान टिप्स फॉलो करके आप काजल को लॉन्ग लास्टिंग (Long lasting kajal)बना सकती हैं. वैसे तो काजल आंखों की खूबसूरती बढ़ाने के साथ-साथ चेहरे की सुंदरता में भी चार चांद लगाने का काम करता है. हालांकि कई बार काजल ज्यादा समय तक आंखों पर नहीं टिकता है और फैलने भी लगता है. तो आइए हम आपको बताते हैं कुछ आसान मेकअप टिप्स, जिसे आजमाकर आप काजल को फैलने से रोक सकती हैं.

चेहरे को रखें ड्राई

काजल लगाने से पहले फेस को क्लीन अप करना ना भूलें. साथ ही क्लीन अप करने के दौरान चेहरे को अच्छी तरह से सुखा कर ही काजल अप्लाई करें. वरना आपका काजल जल्दी फैलने का डर रहता है.

ये भी पढ़ें: मोनोक्रोम मेकअप किया है कभी? बेस्ट लुक के लिए ट्राई करें आज ही

फेस क्रीम पर काजल लगाने से बचें

कई महिलाएं काजल लगाने से पहले फेस क्रीम लगाना पसंद करती हैं. बेशक फेस क्रीम का इस्तेमाल चेहरे की स्किन केयर के लिए जरूरी होता है. मगर फेस क्रीम की नमी से काजल जल्दी फैल सकता है. इसलिए फेस क्रीम लगाने के 5-10 मिनट बाद ही काजल लगाना बेहतर रहता है.

काजल लगाने का तरीका

काजल को फैलने से रोकने के लिए क्रीज लाइन पर काजल लगाना बेस्ट ऑप्शन हो सकता है. दरअसल आंखों के अंदर काजल लगाने से ये जल्दी फैल सकता है. इसलिए काजल को हमेशा आंखों की क्रीज लाइन पर ही अप्लाई करें.

ये भी पढ़ें: बरसात के दिनों में मेकअप को बनाना हो लॉन्ग लास्टिंग तो ट्राई करें ये टिप्स

हल्के हाथों से लगाएं

काजल को ज्यादा प्रेस करके लगाने पर काजल जल्दी फैलता है. इसलिए काजल लगाते समय हल्के हाथों का इस्तेमाल करें और काजल को सॉफ्ट स्ट्रोक पर ही लगाएं.

आईशैडो और फेस पाउडर की लें मदद

काजल फैलने पर आप आईशैडो और फेस पाउडर की मदद ले सकती हैं. आंखों के आस-पास स्किन टोन से मैचिंग आईशैडो और फेस पाउडर लगाकर फैले हुए काजल को आसानी से छिपाया जा सकता है.

कॉटन का करें इस्तेमाल

कई बार आंखों में पानी आने से भी काजल फैलने का डर रहता है. ऐसे में कॉटन इयरबड्स की मदद से आंखों को साफ करते रहें. जिससे पानी काजल में नहीं लगेगा. वहीं काजल लगाते समय आंखों में आंसू आने पर काजल को आउटर लाइन से इनर लाइन की तरफ लगाएं.(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)

Tags: Fashion, Lifestyle

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.