इस सस्ती गाड़ी के दीवाने हुए लोग, सबसे ज्यादा डिमांड, माइलेज जबरदस्त और कीमत बस इतनी

टाटा मोटर्स हर महीने Hyundai, Maruti और अन्य कंपनियों के लिए अपनी शानदार गाड़ियों के साथ कड़ी चुनौती पेश कर रही है। मार्च महीने में सबको पीछे छोड़ते हुए Tata Nexon एक बार फिर भारत की सबसे ज्यादा बिकने वाली SUV बन गई है। कंपनी ने भारत में पिछले महीने नेक्सॉन की 14315 यूनिट की बिक्री की है। इसके बाद दूसरे नंबर पर मारुति की विटारा ब्रैजा रही जिसकी 12,439 यूनिट की बिक्री हुई है।
यह भी पढ़ें- लॉन्च होने वाले है ये नए सस्ते स्कूटर, मिलेंगे कई धांसू फीचर्स
टाटा नेक्सन (Tata Nexon) ने एसयूवी सेग्मेंट में धूम मचा रखी है। यह कंपनी की सबसे सफल गाड़ियों में से एक रही है। ग्लोबल NCAP क्रैश टेस्ट में इस एसयूवी को 5 स्टार रेटिंग मिली है। सेफ्टी, टेक्नोलॉजी और बेहतरी परफॉर्मेंस के चलते भी ग्राहक इसको खूब पसंद कर रहे है।

संबंधित खबरें

यह भी पढ़ें- लॉन्च होने के बाद छा गई ये गाड़ी, मिली ताबड़तोड़ बुकिंग, जबरदस्त डिमांड
इंजन
Tata Nexon बाजार में कुल दो इंजन विकल्पों के साथ उपलब्ध है। इसमें 1.2 लीटर की क्षमता का टर्बो पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 120 PS की दमदार पावर और 170 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं इसके डीजल वर्जन में कंपनी ने 1.5 लीटर की क्षमता का टर्बो डीजल इंजन इस्तेमाल किया है जो कि 110 PS की पावर और 260 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ये इंजन 6 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ आता है। पेट्रोल और डीजल के साथ ही ये कार इलेक्ट्रिक वर्जन में भी उपलब्ध है। 
यह भी पढ़ें- नंबर 1 बनी ये SUV, Brezza, Creta सबको पछाड़ा, कीमत बस इतनी
फीचर्स
इसमें कंपनी ने कई बेहतरीन फीचर्स दिए हैं जो कि इसे अन्य मॉडलों की तुलना में बेहतर बनाते हैं। इसमें 7 इंच का ट्च स्क्रिन इंफोटेंमेंट सिस्टम दिया गया है जिसे एप्पल कार प्ले और एंड्रॉयड ऑटो से कनेक्ट किया जा सकता है। इसके अलावा डिजिटल LCD इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, मल्टी फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील, हाइट एड्जेस्टेबल ड्राइवर सीट, पावर एड्जेस्टेबल आउट साइड रियर व्यू मिरर (ORVM’s), कॉनर्रिंग फॉग लैंप, इलेक्ट्रिक सनरूफ जैसे फीचर्स मिलते हैं।
यह भी पढ़ें- स्कूटर के बाद अब मोटरसाइकिल में लगी आग फिर हुआ जोरदार धमाका, वीडियो वायरल
माइलेज
डीजल और पेट्रोल के साथ ही मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों तरह के ट्रांसमिशन ऑप्शन में पेश इस एसयूवी की माइलेज 21.5 kmpl तक की है।
कीमत
Tata Nexon के पेट्रोल वेरिएंट की कीमत 7.42 लाख रुपये से लेकर 13.7 लाख रुपये के बीच है। वहीं डीजल वेरिएंट की कीमत 9.48 लाख रुपये से लेकर 13.23 लाख रुपये के बीच है। हाल ही में कंपनी ने इसके डार्क एडिशन को भी बाजार में पेश किया है, इसमें उसकी कीमत भी शामिल है।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.