अब Train Ticket बुक करना हुआ मिनटों का काम, 50 रुपये की मिल जाएगी छूट भी

RedBus ने भारत में ऑनलाइन ट्रेन बुकिंग के लिए RedRail नाम से एक अलग लाइट ऐप लॉन्च किया है। मेकमाईट्रिप के स्वामित्व वाला पोर्टल देश में सबसे बड़ा बस टिकट बुकिंग एप्लिकेशन है जिसका उद्देश्य लाखों ट्रेन यात्रियों के लिए ऑनलाइन बुकिंग में सुधार करना है। इससे पहले, रेडरेल इन-ऐप फीचर के रूप में रेडबस ऐप का एक हिस्सा था, हालांकि, इसमें है अब इसका स्टैंडअलोन ऐप मिल गया है।
 

ये भी पढ़ें:- Tata के इस Plan ने इंटरनेट जगत में मचाया हुआ है हंगामा! Airtel-Jio को किया हुआ है फेल

 

संबंधित खबरें

RedRail App Requirements

कंपनी ने ऐप का टेस्ट किया है और दावा किया है कि यह सुचारू रूप से काम कर रहा है और यूजर्स को आसानी से ट्रेन टिकट बुक करने में मदद करेगा। रेडबस का दावा है कि यूजर्स रेडरेल का उपयोग करके आईआरसीटीसी ट्रेन टिकट बुक कर सकते हैं, यहां तक ​​​​कि सीमित इंटरनेट स्पीड वाले स्थानों में, न्यूनतम मेमोरी कॉन्फ़िगरेशन वाले फोन का उपयोग करके, साथ ही पुराने एंड्रॉयड वर्जन चलाने वाले फोन का उपयोग कर सकते हैं।
 
रेडरेल ऐप उपलब्धता

रेडरेल केवल अंग्रेजी में उपलब्ध है, लेकिन कंपनी ने कहा कि ऐप जल्द ही कई अन्य भारतीय भाषाओं में उपलब्ध होगा जो ग्राहकों को अपनी भाषा में यात्राएं बुक करने की अनुमति देगा। वर्तमान में, ऐप केवल Android डिवाइस के लिए उपलब्ध है और जल्द ही यह iOS प्लेटफॉर्म पर भी उपलब्ध होगा।
 
RedRail App पेमेंट ऑप्शन 

UPI पेमेंट के अलावा, RedRail ऐप यूजर्स को अन्य प्रकार के पेमेंट के साथ क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड और नेट बैंकिंग से भुगतान करने की अनुमति देगा।
 
ये भी पढ़ें:- मची है लूट! OnePlus का सबसे सस्ता 23,999 रुपये वाला फोन मिल रहा ₹10,000 से भी कम में
 
RedRail App लॉन्च ऑफर

ग्राहक अब 10% छूट का लाभ उठाने के लिए RedRail ऐप के माध्यम से IRCTC ट्रेन टिकट बुक कर सकते हैं, जो कि प्रोमो कोड “LOVERAIL” का उपयोग करके 50 रुपये तक है। 20 अप्रैल तक वैध एक विशेष प्रचार प्रस्ताव के एक भाग के रूप में, यूजर्स को किसी भी प्रोसेसिंग फीस या पेमेंट गेटवे चार्जेज का भुगतान करने की आवश्यकता नहीं होगी।
 
RedRail App के फीचर्स

RedRail पर ट्रेन टिकट बुक करने के अलावा, यूजर्स पीएनआर की पुष्टि की स्थिति और ऐप पर लाइव ट्रेन की आवाजाही भी देख सकते हैं। जब भी उनके टिकट कन्फर्मेशन स्टेटस में कोई उल्लेखनीय बदलाव होगा तो यह नया ऐप अपने यूजर्स को सूचित करेगा।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.